CM SHIVRAJ का बड़ा फैसला, 1 से 9 तक और 11वीं के स्टूडेंट्स बिना परीक्षा दिए पास, 10वीं-12वीं बोर्ड की डेट बढ़ी

भोपाल: कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन का असर बोर्ड परीक्षाओं में भी पड़ता दिख रहा है इस कारण मध्य प्रदेश की शिवराज

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

भोपाल: कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन का असर बोर्ड परीक्षाओं में भी पड़ता दिख रहा है. इस कारण मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाने का निर्देश जारी किया है. वहीं शेष कक्षाओं यानी 1 से 9 तक और 11वीं के स्टूडेंट्स बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षाओं में चले जाएंगे.

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार मंत्रालय कोरोना लेकर प्रदेश की व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान यह आदेश जारी किए. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि संपत्ति कर, किसान क्रेडिट कार्ड भुगतान तथा स्कूल कॉलेजों की फीस भरने की तिथि भी 30 अप्रैल तक बढ़ाई जाए. इसी प्रकार मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएं. शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन दिया जाए.

जनरल प्रमोशन के दौरान बोर्ड कक्षाओं के अलावा जितने भी स्टूडेंट्स हैं वो बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षाओं में प्रमोट हो जाएंगे. हालांकि स्कूल उनकी छमाही परीक्षा में मिले अंकों के हिसाब से आंकलन करके अंकसूची में नंबर जारी करेंगे. 

Similar News