मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन, इन 5 मंत्रियों ने लिया शपथ, अब कैबिनेट बैठक होगी

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन, इन 5 मंत्रियों ने लिया शपथ, अब कैबिनेट बैठक होगीभोपाल में राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने नरोत्तम मिश्रा,

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन, इन 5 मंत्रियों ने लिया शपथ, अब कैबिनेट बैठक होगी

मध्यप्रदेश के भोपाल में राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने नरोत्तम मिश्रा, तुलसी सिलावट, कमल पटेल, गोविंद राजपूत और मीना सिंह को कैबिनेट मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कोरोना वायरस के चलते मंत्रिमंडल के गठन और शपथ ग्रहण में शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। इसके तुरंत बाद कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर मंत्री मैदान में उतरेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रियों को विभाग का बटवारा किया जा सकता है। फिलहाल मंत्रिमंडल का स्वरूप छोटा रखा गया है।
कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर शपथ समारोह का आयोजन सादगी से किया गया। कोरोना के चलते शारीरिक दूरी और संक्रमण से बचाव के सभी उपायों को अपनाते हुए आयोजन हुआ। मुख्यमंत्री चौहान की शपथ के 29 दिन बाद उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है।
भाजपा हाईकमान की हरी झंडी के बाद पांच मंत्रियों को शपथ दिलाने का निर्णय हुआ, इसमें जातीय समीकरण को साधने का प्रयास भी किया गया है। महिला और आदिवासी वर्ग का प्रतिनिधित्व मीना सिंह, ओबीसी वर्ग से कमल पटेल, अनुसूचित जाति वर्ग से सिलावट और सामान्य वर्ग से नरोत्तम मिश्रा और गोविंद सिंह राजपूत को प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है।

Similar News