बालीवुड में सफलता पाने इस स्टार्स ने बदला अपना नाम, जानिए पहले क्या था इनका नाम

बालीवुड में कई ऐसी सेलीब्रिटी है जिन्होंने सफलता पाने के लिए क्या कुछ नहीं किया। इन्होंने बालीवुड में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की।

Update: 2021-02-16 06:29 GMT

बालीवुड में सफलता पाने इस स्टार्स ने बदला अपना नाम, जानिए पहले क्या था इनका नाम

बालीवुड में कई ऐसी सेलीब्रिटी है जिन्होंने सफलता पाने के लिए क्या कुछ नहीं किया। इन्होंने बालीवुड में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की। लेकिन जब इन्हें लगा कि मेहनत के दम पर कोई खास सफलता नहीं मिली तो ये स्टार ज्योतिषविद्ों के माध्यम से अपने नाम में उलटफेर करने का सोचा। बालीवुड में कई ऐसे भी सेलेब्स हैं जिन्होंनेे अपना पूरा नाम ही बदल दिया हैं। ये स्टार ज्योतिषीय एवं न्यूमाॅलाॅजिकल सुझावों के अनुसार अपने नाम में परिवर्तन करके एक खास मुकाम हासिल किया है। हैं। तो चलिए आज जानते हैं बालीवुड के कुछ ऐसे ही स्टारों के बारे में जिन्होंने बालीवुड में सक्सेस होने के लिए कैसे अपने पुराने नाम को छोड़कर एक नए नाम से बालीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

ऐश्वर्या के प्यार में कुछ ऐसे पागल थे Salman कि आधी रात तक पीटते थे दरवाजा, दी थी 17वें मंजिल से कूदने की धमकी

सनी देओल

बालीवुड फिल्मों में अपने शानदार एक्शन से धमाल मचाने वाले सनी देओल युवाओं के सबसे पसंदीदा हीरो हैं। उनके डायलाॅग अक्सर युवा बोलते हुए दिख जाते हैं। सनी की दुनियाभर में एक अच्छी फैंस फालोइंग हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सनी देओल पहले किस नाम से जाने जाते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सनी देओल का मूल नाम विजय सिंह राठौड़ था। जिसे बाद में उन्होंने बदल कर सनी देओल कर लिया था।

नाना पाटेकर

बालीवुड के फेमस अभिनेता नाना पाटेकर की छवि एक कड़क हीरो के रूप में हैं। वह ज्यादातर फिल्में भी ऐसी ही की हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे उनका असली नाम क्या है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनका मूल नाम विश्वनाथ दिग्गज था। लेकिन बाद में उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि फिल्मों के लिए उनका नाम नाना पाटेकर सही रहेगा। लिहाजा उन्होंने अपना नाम नान पाटेकर ही रख लिया।

Aliya सहित इन Bollywood एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने उतारे पूरे कपडे, देखे तस्वीरे..

जैकी श्राफ

जैकी श्राफ 90 के दशक से लगातार आज भी बालीवुड में एक्टिव हैं। उनकी बीते साल फिल्म वाॅर आई थी। जिसमें वह एक विलेन का रोल निभाया था। जैकी ने 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी हैं। जैकी श्राफ का भी पहले कुछ और ही नाम था। खबरों की माने तो जैकी श्राफ पहले किशन काकूभाई श्राफ के नाम से जाने जाते थे। फिल्मों में आने के बाद वह जैकी श्राफ हो गए।

चंकी पाण्डेय

चंकी पाण्डेय आज भी बालीवुड में काफी सक्रिय हैं। उनकी हाल ही में आई फिल्म हाउसफुल4 थी। चंकी पाण्डेय का ओरिजनल नेम सुयश शरद पाण्डेय था। घर में उन्हें चंकी के नाम से पुकारा जाता थ। लिहाजा वह फिल्मों में भी चंकी पाण्डेय नाम से पाॅपुलर हो गए।

एक्ट्रेस सनी लियोन ने friend संग स्वीमिंग पुल में जो किया वह वीडियो में आप खुद देख लीजिए

अजय देवगन

बालीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने भी अपना नाम चेंज किया हैं। खबरों की माने तो ऐसा उन्होंने इसलिए किया था कि उन्हें लगता था कि उनका वर्तमान नाम काफी सामान्य हैं। अजय का पहले नाम था विजय देवगन। जिसे बाद में बदलकर वह अजय देवगन हो गए।

जब Ranveer Kapoor बोल्ड सीन देते समय बहक गए, हीरोइन ने धक्का मार के खुद को छुड़ाया फिर…

महिमा चौधरी

बालीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर हैं। लेकिन उन्होंने 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी हैं। महिला ने बालीवुड में कई एक्टर संग काम किया है। महिमा चैधरी का असली नाम रितु चौधरी था। जिसे उन्होंने बाद में बदलकर महिमा चौधरी कर लिया।

बालीवुड में गणेश चतुर्थी की धूम शुरू, एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी गणपति बप्पा की मूर्ति खरीदती आई नजर

ब्लू कलर की बिकनी में नजर आई करीना कपूर तो फैंस बोले माॅम है बेहद…

कोविड-19 को ध्यान में रखकर कुछ ऐसे शूट कर रहे अक्षय बेल बाॅटम मूवी, इस डेट पर रिलीज होगी फिल्म

Salman khan ने इंटरव्यू में किया खुलासा: कहा मैं आज भी हूं वर्जिन, जिस लड़की से करूंगा शादी…!

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  Facebook
Twitter
WhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News