उत्तरप्रदेश

गिरफ्त में उत्तरप्रदेश विधायक: ये है विजय मिश्रा की बाहुबली बनने की कहानी, मध्यप्रदेश के रीवा में बजता है इनके नाम का डंका

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
गिरफ्त में उत्तरप्रदेश विधायक: ये है विजय मिश्रा की बाहुबली बनने की कहानी, मध्यप्रदेश के रीवा में बजता है इनके नाम का डंका
x
गिरफ्त में उत्तरप्रदेश विधायक: ये है विजय मिश्रा की बाहुबली बनने की कहानी, मध्यप्रदेश के रीवा में बजता है इनके नाम का डंका उत्तरप्रदेश के

गिरफ्त में उत्तरप्रदेश विधायक: ये है विजय मिश्रा की बाहुबली बनने की कहानी, मध्यप्रदेश के रीवा में बजता है इनके नाम का डंका

उत्तरप्रदेश के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के मध्यप्रदेश में गिरफ्तार किए जाने की खबर आ रही है. उत्तरप्रदेश के भदोही विधानसभा क्षेत्र से निषाद पार्टी विजय मिश्रा को मध्यप्रदेश की आगर मालवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

हाल में ही विजय मिश्रा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने खुद को ब्राह्मण बताते हुए कहा था कि कभी भी मेरा एनकाउंटर हो सकता है. चूंकि मैं ब्राह्मण हूँ इसलिए उत्तरप्रदेश पुलिस मेरा एनकाउंटर करना चाह रही है. कानपुर के खूंखार अपराधी विकास दुबे की ही तरह विधायक विजय मिश्रा भी अपने एनकाउंटर की आशंका जाता रहें हैं.

मध्यप्रदेश के छात्रों के लिए जरूरी खबर, 18 से शुरू होगी काउंसलिंग, पढ़िए नहीं तो..

पुलिस सूत्रों के अनुसार भदोही पुलिस अधीक्षक की सूचना पर विधायक विजय मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. ज्ञानपुर निवासी विधायक पर 73 मुकदमें दर्ज हैं, वह 8 अगस्त से फरार था. बताया जा रहा है विधायक यूपी से फरार होकर उज्जैन होते हुए कार UP-60-BR-6030 से आगर मालवा पहुंचा था, जहाँ से एमपी पुलिस ने उसे रास्ते में रोका एवं पूंछताछ के लिए गिरफ्त में ले लिया है.

विजय मिश्रा के खिलाफ ये हैं आरोप

विधायक विजय मिश्र के साथ ही उत्तर प्रदेश में मीरजापर-सोनभद्र एमएलसी रामलली मिश्र और उनके कारोबारी बेटे विष्णु मिश्र पर कृष्णमोहन तिवारी ने केस किया था.

आरोप था कि विजय मिश्र, उनकी पत्नी और बेटे ने मारपीट कर संपत्ति हड़पने की कोशिश की है. तीनों के खिलाफ 8 अगस्त केस दर्ज हुआ था, जिसमें गुंडा एक्ट लगाया गया था. इसके बाद से विजय मिश्रा फरार था. वह आरोपों को गलत बता रहा है.

विजय मिश्रा का सियासी सफर——
  • विजय मिश्रा ने अपने सियासी सफर की शुरुआत तीन दशक पहले कांग्रेस ब्लॉक प्रमुख के रूप में की
  • इसके बाद वह 2002, 2007 और 2012 में ज्ञानपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीते
  • एक रिपोर्ट के अनुसार अखिलेश यादव ने उनकी बाहुबली वाली छवि के चलते 2017 के उनका टिकट काट दिया
  • सपा से टिकट कटने के बाद विजय ने निषाद पार्टी से चुनाव लड़ा और मोदी लहर में भी विजयी हुए
  • फिलहाल विजय मिश्रा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं
राजनीतिक छवि— दरअसल, विजय मिश्रा एक कट्टर ब्राम्हण वादी छवि के नेता हैं। उनको उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े ब्राम्हण बाहुबली नेता के तौर पर जाना जाता है। मिली जानकरी के मुताबिक मध्यप्रदेश के रीवा में भी विजय मिश्रा के नाम का डंका बजता है यहाँ भी विजय को बहुत लोग पसंद करते है ब्राह्मण नेता होने कीवजह से ब्राह्मण बाहुल्य इलाके में इनके नाम का डंका बजता है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

सुशांत सिंह राजपूत केस: Aamir Khan को Riha Chakraborty ने किया था फोन और मैसेज, कॉल रिकॉर्ड्स से मचा हड़कंप

रूस की कोरोना वैक्सीन सबसे पहले किसे मिलेगी? जाने वैक्सीन को लेकर क्या कहा भारत ने

सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़की हिंसा में 3 लोगों की मौत, 110 लोग गिरफ्तार

Corona Vaccine बनाने की रेस में बादशाह बना Russia, राष्ट्रपति Putin की बेटी को लगा पहला टीका

क्या इस बार आईपीएल को पतंजलि स्पोंसर कर रहा है ?

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक और चौकाने वाला खुलासा, मौत के बाद 18 बार बदले…

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story