राष्ट्रीय

क्या इस बार आईपीएल को पतंजलि स्पोंसर कर रहा है ?

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
क्या इस बार आईपीएल को पतंजलि स्पोंसर कर रहा है ?
x
क्या इस बार आईपीएल को पतंजलि स्पोंसर कर रहा है ? बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार आगामी आईपीएल के शीर्षक

क्या इस बार आईपीएल को पतंजलि स्पोंसर कर रहा है ?

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार आगामी आईपीएल के शीर्षक प्रायोजन के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है। चीनी हैंडसेट निर्माता वीवो द्वारा इससे बाहर निकलने का फैसला करने के बाद आईपीएल के शीर्षक प्रायोजन का स्लॉट खाली कर दिया गया था। यह कदम हरिद्वार स्थित फर्म को वैश्विक विपणन मंच तक पहुंचने में मदद करेगा, क्योंकि पतंजलि अपने आयुर्वेद आधारित एफएमसीजी उत्पादों के निर्यात पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

ये भी पढ़ें - OPPO ने लांच किया K Series का शानदार 5G Smartphone, जानिए कीमत और फीचर्स

विकास की पुष्टि करते हुए, पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने पीटीआई से कहा: "हम इस पर विचार कर रहे हैं"। “यह वोकल फॉर लोकल के लिए है और एक भारतीय ब्रांड को वैश्विक बनाने के लिए, यह सही मंच है। हम उस परिप्रेक्ष्य में विचार कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

हालांकि, तिजारावाला ने यह भी कहा कि कंपनी को इस मुद्दे पर अंतिम फैसला लेना बाकी है।

अभी ऑनलाइन मंगाए AYUSH-64 हर्बल टेबलेट्स - क्लिक करे

तिजारावाला ने कहा, "हमें एक अंतिम निर्णय लेना है, चाहे हम इसे ले या नहीं।" उनके अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सोमवार को ब्याज की अभिव्यक्ति के साथ आ रहा है और उसे 14 अगस्त तक अपना प्रस्ताव प्रस्तुत करना है। शीर्षक प्रायोजन आईपीएल के वाणिज्यिक राजस्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका आधा हिस्सा फ्रेंचाइजी द्वारा समान रूप से साझा किया जाता है।

ये भी पढ़ें : Honda H'Ness CB350 की कीमत बढ़ी, अब होगी इतनी कीमत

विवो ने 2018 से 2022 तक 2,190 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि, लगभग 440 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के लिए आईपीएल का शीर्षक प्रायोजन अधिकार जीता। हरिद्वार स्थित पतंजलि समूह का अनुमानित कारोबार लगभग 10,500 करोड़ रुपये है। पतंजलि आयुर्वेद ने वित्त वर्ष 2018-19 में 8,329 करोड़ रुपये की आय दर्ज की थी। हालाँकि कुल मिलाकर समूह का कारोबार बहुत अधिक था।

क्योंकि पतंजलि आयुर्वेद में मुख्य रूप से एफएमसीजी व्यवसाय और इसकी आयुर्वेदिक दवाएं शामिल हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story