उत्तरप्रदेश

प्रियंका गांधी ने CM योगी को पत्र लिख डॉ कफील खान के लिए न्याय की मांग की

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
प्रियंका गांधी ने CM योगी को पत्र लिख डॉ कफील खान के लिए न्याय की मांग की
x
प्रियंका गांधी ने CM योगी को पत्र लिख डॉ कफील खान के लिए न्याय की मांग कीकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को डॉ कफील खान के

प्रियंका गांधी ने CM योगी को पत्र लिख डॉ कफील खान के लिए न्याय की मांग की

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को डॉ कफील खान के लिए न्याय की मांग की जो नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हिरासत में हैं। कथित घृणास्पद भाषण को लेकर उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कोरोना अपडेट : जानिए क्या है अपने प्रदेश का हाल, क्या कर रही योगी सरकार

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के राष्ट्रीय महासचिव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा कि खान ने 450 दिन से अधिक जेल में बिताए हैं और सीएम को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए और उन्हें न्याय दिलाने में मदद करनी चाहिए।

"मुझे उम्मीद है कि अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए, आप डॉ कफील के लिए न्याय करने की पूरी कोशिश करेंगे," उसने पत्र में कहा। भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए के तहत अलीगढ़ के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले के सिलसिले में खान को 29 जनवरी को मुंबई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।

दुनिया के सबसे भाग्यशाली लोग जो मौत के मुँह से बच निकले… देखें Video

यह खंड धर्म और अन्य मतभेदों के समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने से संबंधित है। 10 फरवरी को, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने खान को जमानत दे दी थी, लेकिन मथुरा जेल अधिकारियों द्वारा तुरंत जारी नहीं किया गया था। हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना ​​का दावा करते हुए उनका परिवार फिर अलीगढ़ में अदालत चला गया।

यह हथिनी का Video देख लोग हुए Emotional… viral वीडियो में देखें

अदालत ने 13 फरवरी को नए सिरे से आदेश जारी किया। लेकिन इसे लागू करने से पहले अधिकारियों ने उसके खिलाफ एनएसए लागू किया। बाल रोग विशेषज्ञ ने इससे पहले 2017 में यूपी के गोरखपुर में एक सरकारी अस्पताल में एक सप्ताह में 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद गिरफ्तारी का सामना किया था। लगभग दो साल बाद, राज्य सरकार ने खान को सभी प्रमुख आरोपों से मुक्त कर दिया।

10 अगस्त को आ रही CORONA वैक्सीन, सबसे पहले मिलेगी इन्हे, पढ़िए जरूरी खबर …

वायरल न्यूज़ के लिए AJEEBLOG.COM विजिट करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story