कोरोना अपडेट : जानिए क्या है अपने प्रदेश का हाल, क्या कर रही योगी सरकार

कोरोना अपडेट : जानिए क्या है अपने प्रदेश का हाल, क्या कर रही योगी सरकार

उत्तर प्रदेश लखनऊ

कोरोना अपडेट : जानिए क्या है अपने प्रदेश का हाल, क्या कर रही योगी सरकार

लखनऊ|  यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने ANI से बताया की प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 32,649 है। जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं उनकी संख्या 46,803 है। अब तक कुल 1,587 लोगों की मौत हो चुकी है। 

उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 100 से ज्यादा हत्या करने वाला डॉक्टर पकड़ाया, और कितनी हत्या की याद नहीं….

एक्टिव केसों में से 7,198 होम आइसोलेशन में हैं। 1,112 प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। 172 लोग L1 प्लस की सेमि पेड फैसिलिटी में और बाकि लोग L1, L2, L3 की जो राजकीय व्यवस्था है उसमें अपना इलाज करवा रहे हैं. कल प्रदेश में 88,966 सैंपल्स की टेस्टिंग की गई जिसमें से 51,484 एंटीजन और बाकि RT-PCR और ट्रुनेट के टेस्ट थे। 

राफेल जेट विमानों के प्रवेश करने पर यूपी के इस गांव ने मनाई ‘दीवाली’

उन्होंने बताया की अब तक कुल 22,09,810 सैंपल्स की टेस्टिंग की जा चुकी है। जब टेस्टिंग शुरू की गई थी तब से 24 जून तक कुल 6 लाख सैंपल्स की टेस्टिंग हुई थी। वहीं 24 जून से 30 जुलाई के बीच 16 लाख सैंपल्स की जांच हुई है। 

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने  ANI  से इंटरव्यू पर बताया की पूरे कोविड फंड में अब तक कुल 412 करोड़ रु. प्राप्त हुआ है जिसमें से 200 करोड़ मेडिकल इक्विपमेंट्स और दवाइयों के लिए और 153 करोड़ प्रवासी मजदूरों के लिए खर्च किया गया है। 

Unlock 3.0 Guidelines: अनलॉक 3 घोषित, Night Curfew ख़त्म होगा, जिम खोलने की भी अनुमति मिली

यूपी के प्रतिष्ठित स्थानों की सुरक्षा के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित उत्तर प्रदेश सिक्योरिटी फोर्स के गठन का निर्णय लिया गया है। इसी वर्ष इसे एक्टिवेट किया जाएगा: यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments