2020/SBI BANK .jpg

SBI में खोले बच्चो के नाम पर खाता, फिर देखे कमाल, मुफ्त में मिलेंगे ये फायदे, जल्दी पढ़े नहीं होगी देर

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
08 Apr 2021

SBI में खोले बच्चो के नाम पर खाता, फिर देखे कमाल, मुफ्त में मिलेंगे ये फायदे, जल्दी पढ़े नहीं होगी देर 

SBI-State Bank of India : देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank of India) इन दिनों ग्राहकों को लुभाने के लिए नई-नई स्कीम लांच कर रहा है. इस बीच खबर आ रही है की SBI ने बच्चो के नाम से खाते खोलना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है की SBI ने बच्चो को बढ़ावा देने के लिए सेविंग अकाउंट खुलवा रहा है. आपको बता दे की इस अकाउंट में माता-पिता के साथ सहखाता के रूप में खोला जाता है. 

Reliance Jio ने दी अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात, शुरू की Missed Call Alert सेवा

नाबालिक बच्चो के नाम से भी खुल सकता है खाता 

इस खाते की यह खासियत है की ये 10 साल के नाबालिक बच्चो के नाम से भी खोला जा सकता है. इस खाते के लिए ये भी शर्त रखी गई है की केवाईसी होना बहुत जरूरी है. इस खाते का संचालन केवल खाता धारी ही कर सकता है. 

HP ने भारत में लॉन्च किया Chromebook 11a, कीमत मात्र इतनी...

इतनी होगी दैनिक लिमिट 

जानकारी के मुताबिक बैंक ने इस स्कीम का नाम पहला खाता पहला कदम (Pehla Kadam) खाता (Pehli Udaan) दिया है. बताया जाता है की इस खाते में दिनभर में 2 हजार रूपए तक का लेनदेन किया जा सकता है. इस स्कीम में आप बिल भुगतान, टॉपअप सहित कई कार्य कर सकते है. 

बच्चो को मिलगी ये सुविधा 

बता दे की इस अकाउंट में बच्चो को इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, ATM Card, चेक बुक फैसिलिटी जैसी सुविधा दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप नजदीकी SBI BANK में जाकर संपर्क कर सकते है. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER