टेक और गैजेट्स

Samsung बंद करने जा रही है ये Flagship Smartphone, पढ़ें पूरी खबर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
Samsung बंद करने जा रही है ये Flagship Smartphone, पढ़ें पूरी खबर...
x
Samsung Flagship Smartphone / Samsung Galaxy S21 Ultra, Galaxy Note 20, Galaxy S20, S20 Ultra, Note 20 FE, S-pen Feature, S Series Note

साउथ कोरियन Smartphone निर्माता कंपनी Samsung अपने Flagship Smartphone Galaxy Note Series को बंद करने जा रही है. ऐसा दावा एक ऑनलाइन रिपोर्ट में किया गया है. Samsung Note Series कंपनी का एकलौता Flagship Smartphone है, जिसमें S-Pen फीचर दिया गया है. हांलाकि कंपनी ने अपने S Series के स्मार्टफोन Galaxy S21 Ultra में भी S-Pen फीचर दे दिया है. इसी वजह से माना जा रहा है कि कंपनी Note Series को बंद कर सकती है.

नहाने से आनाकानी करने वालों के लिए अच्छी खबर! रोज नहाने के हैं ये नुकसान, न नहाने के ढेरों फायदे…

यह दावा दो मशहूर टिप्सटरों ने किया है. टिप्स्टर Ice Universe ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भविष्य में कोई Galaxy Note 21 स्मार्टफोन नहीं आएगा. यही बात एक दूसरे टिप्स्टर Ross Young ने भी कही. Ross Young की मानें तो कंपनी Note Series के तहत आखिरी डिवाइस Note 20 FE लॉन्च कर सकती है.

Samsung बंद करने जा रही है ये Flagship Smartphone, जानिए क्या है सच...

क्या है बंद करने की वजह

टिप्सटरों की मानें तो Samsung S Series का S20 और Note Series का Note 20 Series ग्राहकों को लुभा पाने में सफल नहीं रहीं हैं. दोनों ही सीरीज को लांच करने के पहले जो कंपनी की मंशा थी, उस पर खरी नहीं उतर पाई है. उन्हें दोनों ही सीरीज में बाजार से कुछ ज्यादा हाँथ नहीं लग पाया है. इस वजह से Note Series को बंद करने का फैंसला कम्पनी ने किया है. Note Series को बंद करने से कंपनी S Series पर फोकस कर पाएगी, साथ ही कंपनी काफी पैसे भी बचा सकेगी.

LG ने Quad Rear Cameras के साथ भारत में धसू स्मार्टफोन किया लॉन्च: देखे कीमत

कंपनी ने दावे को सिरे से नकारा

कंपनी ने इस साल Galaxy S21 Ultra Smartphone के साथ S-Pen सपोर्ट देकर इस दावे को और मजबूत कर दिया कि Samsung Note Series बंद करने जा रही है. हालांकि कंपनी ने कुछ ही हफ्तों पहले Note Series बंद होने की खबरों को सिरे से नकार दिया था. कंपनी का कहना है कि Samsung Note Series के फीचर्स को दूसरे डिवाइस में भी देना चाहती है, न की इस फ्लैगशिप सीरीज को बंद करना चाहती है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story