टेक और गैजेट्स

भारतीय ऐप्स Google Play Store के ट्रेंडिंग सेक्शन पर हावी, ये देसी ऐप्स प्ले स्टोर पर मचा रहे धूम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
भारतीय ऐप्स Google Play Store के ट्रेंडिंग सेक्शन पर हावी, ये देसी ऐप्स प्ले स्टोर पर मचा रहे धूम
x
भारतीय ऐप्स Google Play Store के ट्रेंडिंग सेक्शन पर हावी, ये ऐप्प्स प्ले स्टोर पर मचा रहे धूमGoogle Play Store से 59

भारतीय ऐप्स Google Play Store के ट्रेंडिंग सेक्शन पर हावी, ये देसी ऐप्स प्ले स्टोर पर मचा रहे धूम

Google Play Store से 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने वाली भारतीय सरकार ने निश्चित रूप से भारतीय विकल्पों का उदय किया है। चीनी ऐप जैसे कि टिकटोक और अन्य जो अक्सर शीर्ष ट्रेंडिंग सूची में बने रहते थे, अब उनकी जगह भारतीय ऐप्स ने ले ली है, एक ऐसा दृश्य जिसे हम अक्सर नहीं देख पाएंगे। यहां तक ​​कि व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर और अन्य जैसे ऐप भी Google Play Store की 'ट्रेंडिंग' सूची में नहीं हैं। तो सभी भारतीय ऐप क्या हैं?

Airtel के ये दमदार रिचार्ज प्लान्स दे रहे Zee5 की फ्री मेंबरशिप, पढ़िए पूरी खबर

Google Play Sभारतीय ऐप्स Google Play Store के ट्रेंडिंग सेक्शन पर हावी, ये ऐप्प्स प्ले स्टोर पर मचा रहे धूमtore पर Elyments ट्रेंडिंग ’चार्ट का नेतृत्व कर रहा है। सोशल नेटवर्किंग ऐप आपको अपडेट साझा करने, दोस्तों के साथ चैट करने, वीडियो कॉल करने, वॉयस कॉल करने और बहुत कुछ करने देता है। ऐप सुमेरु सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन द्वारा बनाया गया है, जिसे आईआईटी छात्रों के एक समूह द्वारा शुरू किया गया था। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 3.5 ऐप की रेटिंग मिली है।

सूची में हिंद (HIND) दूसरा ट्रेंडिंग ऐप है। लोकप्रिय नहीं, ऐप खुद को भारत के स्वयं के वीडियो निर्माण और साझाकरण ऐप के रूप में दावा करता है, वही जो अब प्रतिबंधित टिकटॉक ऐप और चिंगारी ऐप के लिए कहा जा सकता है, जो हाल ही में प्रसिद्धि के लिए बढ़ा। 4.0 ऐप रेटिंग के साथ, हिंद ऐप पूरी तरह से मुफ्त है।

Viral Video: मेजर जनरल जीडी बख्शी ने लाइव टीवी पर दी खुले आम गाली, वीडियो हो रही वायरल और सोशल मीडिया में बन रहे MEMES

सूची में तीसरे स्थान पर है 'Changa Indian app: Create and share short videos' एप्लिकेशन BITCS द्वारा बनाया गया है और 4 से अधिक ऐप रेटिंग प्राप्त की है। कुछ प्रमुख विशेषताओं में वीडियो स्ट्रीमिंग, वीडियो बनाना, दूसरों से जुड़ना और वीडियो साझा करना शामिल हैं।

Moj एक और ऐप है जो Google Play Store में शीर्ष पांच ट्रेंडिंग सूची में है। यह भी एक वीडियो बनाने और साझा करने वाला ऐप है जो आपको विभिन्न श्रेणियों के माध्यम से वीडियो ब्राउज़ करने की सुविधा देता है। यह हिंदी, तेलुगु, मराठी, गुजराती, पंजाबी, मलयालम, बंगाली, तमिल, कन्नड़, ओडिया, भोजपुरी, असमी, राजस्थानी, हरियाणवी और उर्दू में भी उपलब्ध है।

PPE किट में डांस करती डॉक्टर का वीडियो हुआ वायरल आप भी देखिये Viral Video

Josh डेलीहंट द्वारा बनाया गया एक ऐप है और अन्य चार की तरह, एक वीडियो-आधारित ऐप है। विवरण कहता है कि ऐप भारत में बना है और आपको दूसरों से जुड़ने देता है। इसने 4+ ऐप रिव्यु रेटिंग प्राप्त की है और डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है।

इसके अलावा, कुछ भारतीय ऐप चार्ट में सबसे ऊपर हैं। कुछ एप्स में रोपोसो, शेयरचैट और ट्रेल शामिल हैं, जो ऊपर दिए गए ऐप की तरह एक छोटा वीडियो एप है।

कश्मीर के MBA स्टूडेंट ने बनाया देसी SHAREit, जनिये क्या है ऐप के फीचर्स

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story