टेक और गैजेट्स

कश्मीर के MBA स्टूडेंट ने बनाया देसी SHAREit, जनिये क्या है ऐप के फीचर्स

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
कश्मीर के MBA स्टूडेंट ने बनाया देसी SHAREit, जनिये क्या है ऐप के फीचर्स
x
कश्मीर के MBA स्टूडेंट ने बनाया देसी SHAREit, जनिये क्या है ऐप के फीचर्सएक युवा कश्मीरी छात्र ने फ़ाइल  ट्रांसफर प्रॉब्लम को कम करने के लिए एक SHAREit

कश्मीर के MBA स्टूडेंट ने बनाया देसी SHAREit, जनिये क्या है ऐप के फीचर्स

एक युवा कश्मीरी छात्र ने फ़ाइल ट्रांसफर प्रॉब्लम को कम करने के लिए एक SHAREit विकल्प विकसित किया है - चीनी ऐप्स पर सरकार के प्रतिबंध के साथ, SHAREit अब Google Play पर उपलब्ध नहीं है। ऐप को FileShare Tool कहा जाता है और इसे पिछले महीने Google Play Store पर रिलीज़ किया गया था। इस ऐप को अब तक 5 औसत स्टार रेटिंग में से 4.8 प्राप्त हुए हैं, जबकि डाउनलोड 5,000 से अधिक हो गए हैं।

अपने पुराने Bank Account को ऐसे बदलवाए Pm Jan Dhan खाते में, घर बैठे आएंगे पैसे…

इस ऐप के डेवलपर, टीपू सुल्तान वानी, को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चौदरा इलाके में रहने वाले एक एमबीए छात्र के रूप में बताया गया है, और इसके अलावा, ट्रावगेर वानी नाम से कई ऐप बनाये हैं। TikTok और 57 अन्य चीनी ऐप्स के साथ SHAREit को सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों से पिछले हफ्ते प्रतिबंधित कर दिया था।

क्षेत्र को कवर करने वाले एक समाचार पोर्टल कश्मीरवॉच ने बताया कि वानी ने शेयरइट के विकल्प के रूप में आप्लिकेशन का विकास किया। वह दावा करता है कि यह SHAREit की तुलना में तेज़ है और कहता है कि उसके FileShare टूल ऐप में फ़ाइल ट्रांसफर की कोई सीमा नहीं है।

“यह एप्लिकेशन SHAREit की तुलना में तेजी से काम कर रहा है। SHAREit के विपरीत, मैंने इस एप्लिकेशन को विज्ञापनों के बिना विकसित किया है, जिसका उपयोग फिल्मों, डाक्यूमेंट्स और ऑडियो को शेयर करने के लिए किया जा सकता है, बिना किसी सीमा के, ”वानी ने कहा।

Viral Video: मेजर जनरल जीडी बख्शी ने लाइव टीवी पर दी खुले आम गाली, वीडियो हो रही वायरल और सोशल मीडिया में बन रहे MEMES

फ़ाइलशेयर टूल Google Play Store पर एक मुफ्त डाउनलोड के रूप में लिस्टेड है और इसका साइज 5.3MB है। एप्लिकेशन की मुख्य विशेषता एक ही नेटवर्क के भीतर डिवाइसों पर फ़ाइलें, संगीत, फ़ोटो, वीडियो और एप्लिकेशन भेजना और प्राप्त करना है - ठीक उसी तरह जैसे कि SHAREIT।

पहले बूट में, यह डिवाइस पर फ़ाइलों, फ़ोटो और मीडिया तक पहुंचने की अनुमति मांगता है। यह फोन कॉल करने और प्रबंधित करने की अनुमति भी मांगता है। एक बार सेट अप पूरा हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता हॉटस्पॉट प्रक्रिया के माध्यम से कनेक्ट करके आसानी से फाइल भेज और प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp बदल रहा नंबर सेव करने का तरीका, बहुत जरूरी है ये खबर, पढ़िए

फाइलशेयर टूल के अलावा, वानी ने कई अन्य ऐप बनाए हैं, और अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में वह खुद को ट्रैवेजर डॉट कॉम के सीईओ के रूप में वर्णित करता है, जो एक ऐसी साइट है जो उड़ानों, होटलों और कार किराए पर सौदों की तुलना करती है। अन्य ऐप में एक फोटो कॉलेज टूल और एक मुफ्त वीपीएन शामिल हैं।

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story