खेल

आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने जीत के साथ रचा इतिहास...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने जीत के साथ रचा इतिहास...
x
आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने जीत के साथ रचा इतिहास...भारतीय खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया है। भारतीय क्रिकेट

आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने जीत के साथ रचा इतिहास…

ब्रिस्बेन/नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे टेस्ट मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए आस्ट्रेलिया 2-1 से मात दे दी है। इसके साथ ही आईसीसी की नई टेस्ट रैकिंग में भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने ट्विट करते हुए लिखा है कि हम सभी आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की सफलता से खुश हैं। ब्रिस्बेन टेस्ट में 3 विकेट से मिली जीत के बाद इंडिया ने आस्ट्रेलिया के 32 वर्ष के दबदबे को खत्म कर दिया है। इस जीत से गदगद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 5 करोड़ रुपये बोनस का ऐलान किया है।

अनुष्का-विराट के घर जन्मी नन्ही परी, विराट ने पोष्ट कर दी जानकारी, बधाइयों का लगा…..

आस्ट्रेलिया के गाबा में पहली बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। इस जीत के असली हीरो ऋषभ पंत रहे। उन्होंने नाबाद 89 रनों की पारी खेली। इसके बाद भारतीय टीम ने 328 रन के लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहली पारी में आस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 336 रन ही बना सकी।

आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने जीत के साथ रचा इतिहास...

हालांकि दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया को 294 रनों पर रोक दिया गया। दोनों पारियों के आधार पर भारत 329 रन का लक्ष्य मिला। जिसे भारत ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दूसरी पानी में भारत की ओर से शुभमन गिल 91 रन और ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रन बनाए। वहीं मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट झटके।

चार टेस्ट मैचों की सिरीज में पहला मैच आस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था। दूसरा भारत ने जीता। तीसरा टेस्ट बेनतीजा रहा और चैथा टेस्ट जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत बिगडी, ICU में भर्ती

IND vs AUS 2nd Test : भारत की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story