ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

खेल राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

ICC Awards 2020 : ICC ने वर्ष 2020 के Awards के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (Best cricketer of the decade) चुना है. साथ ही पूर्व कप्तान MS Dhoni को Spirit of Cricket बताया है.

क्रिकेट में Indian Cricket Team Capitan Virat Kohli के लगातार उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए ICC द्वारा उन्हें दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (Best cricketer of the decade) के अवार्ड से नवाजा है. विराट कोहली का बल्ला जिस तरह कमाल कर रहा है उसकी तारीफ करते हुए ICC ने तीन बड़ी उपलब्धियों का ट्वीट भी किया है.

कभी साढ़े 5 करोड़ तो कभी ढाई करोड़ में बिकी क्रिकेटरों की टोपी, फैंस के बीच कुछ ऐसा क्रेज है इन खिलाड़ियों का..

क्रिकेटर विराट कोहली का बल्ला जिस तरह से गेंदबाजों के पसीने छुटा रहा है आने वाले दिनों में वे क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड्स की बराबरी में पहुँच जाएंगे. यही कारण है की ICC ने उन्हें दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर माना है.

ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

ICC ने की तारीफ

ICC (Internationa Cricket Counsil) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli की तारीफ करते हुए सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय पुरुष क्रिकेट के रूप में चुना है.

आईसीसी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘विराट कोहली दशक के आईसीसी पुरुष क्रिकेटर हैं. वह इकलौते क्रिकेटर हैं, जिन्होंने इस दौरान 10 हजार से ज्यादा वनडे रन बनाए, 39 सेंचुरी और 48 हाफ सेंचुरी लगाईं, 61.83 की औसत से रन बनाए और 112 कैच लपके.

ICC ने पोस्ट किया Virat Kohli का वीडियो

ICC ने ट्विटर पर वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें बीते एक दशक के दौरान विराट कोहली की तीन बड़ी उपलब्धियों के बारे में बताया गया है. ये तीन उपलब्धियां है

  • साल 2011 में World Cup जीतना.
  • 2013 में ICC Champions Trophy जीतना.
  • साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट सीरीज जीत में टीम की कप्तानी करना.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *