IND vs AUS 2nd Test : भारत की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

IND vs AUS 2nd Test : भारत की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

खेल राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

IND vs AUS 2nd Test : मेलबर्न में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी है. सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के हांथो गवाकर और दुसरे टेस्ट में जीत हासिल कर भारत ने श्रंखला में बराबरी कर ली है.

क्रिकेटर सचिन ने ऐसा वीडियो शेयर किया कि प्रशंसक भी इसका उठा रहे है मजा

Ind Vs Aus के 2nd Test Match में भारत ने शुरुआत से ही बढ़त बना रखी थी, और भारत के बॉलरों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर बराबर दबाव बनाए रखा था. मेलबर्न में खेले जा रहे 2nd Test Match बॉक्सिंग डे मैच साबित हुआ, जिसमें भारत को 70 रनों की दरकार थी. चौथे दिन की इनिंग में भारत ने दो विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली है. यह मैच भारत ने बिना विराट कोहली के खेला था, और जीत हासिल की है.

IND vs AUS 2nd Test : भारत की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

शुभमन गिल (35 रन) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (27 रन) नाबाद रहे. आउट होने वाले बल्लेबाज रहे मयंक अग्रवाल (5 रन) और चेतेश्वर पुजारा (3 रन). इस तरह भारत सीरीज में 1-1 की बराबरी पर गया है.

ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

टॉस ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा, जिसमें कंगारुओं ने बल्लेबाजी चुना. लेकिन उनका यह फैंसला गलत साबित हुआ. ऑस्ट्रेलिया टीम पहले इनिंग में 195 रन बनाकर आल आउट हो गई, जिसके जबावी में भारत ने 326 रन बनाए थें, इस पारी में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक भी जड़ा था.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

भारत को 70 रनों का लक्ष्य

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 200 रन पर सिमट गई, इसके साथ ही भारत को 70 रनों का टारगेट मिला. जिसे भारत ने आसानी से हासिल कर दूसरा टेस्ट अपने नाम कर लिया.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *