Indian Cricket Team में सेलेक्ट होने के बाद Varun Chakravarthy ने दिया चौकाने वाला बयान...

Indian Cricket Team में सेलेक्ट होने के बाद Varun Chakravarthy ने दिया चौकाने वाला बयान…

खेल राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीमों की घोषणा की है. BCCI ने Kolkata Knight Riders की ओर से खेल रहें स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को T-20 के लिए सेलेक्ट किया है. अपने सिलेक्शन को लेकर वरुण का कहना है कि उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि Indian Cricket Team में सेलेक्ट होऊंगा.

बता दें IPL के 13वे संस्करण में वरुण चक्रवर्ती KKR की ओर से खेल रहें हैं. इस वर्ष IPL दुबई में खेला जा रहा है. जहाँ से वरुण ने उम्दा प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का मन मोह लिया है. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 7.18 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 11 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं.

सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला

इसके पहले वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने सिर्फ एक ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है. जबकि चक्रवर्ती ने अभी तक 12 T-20 मैच खेले हैं.

Varun Chakravarthy ने दिया चौकाने वाला बयान

अपने स्पिन की जादू से सेलेक्टर्स का मन मोहने वाले वरुण चक्रवर्ती ने अपने सिलेक्शन को लेकर चौकाने वाला बयान दिया है. वरुण ने कहा है कि “मुझे आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय T-20 में चुना गया है, जिसपर मुझे खुद यकीन नहीं हो रहा. वरुण ने कहा कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद नहीं थी.”

‘टीम में चुना जाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात’

29 वर्षीय चक्रवर्ती ने BCCI TV को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी 20 सीरीज के लिए चुना जाना वास्तविक है. भारतीय टीम में चुना जाना मेरे लिए निश्चित रूप से बहुत बड़ी बात है. मैं वास्तव में इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था.’

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

चक्रवर्ती ने कहा, ‘इस आईपीएल में मेरा मुख्य लक्ष्य नियमित रूप से टीम के लिए खेलना और टीम की जीत में योगदान देना था. मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने इस प्रदर्शन को भारतीय टीम के लिए भी जारी रखूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘इसके लिए मैं चयनकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया है.’

‘उतार चढ़ाव वाला रहा पिछला वर्ष’

चक्रवर्ती ने आगे कहा, ‘मैंने 2018 में स्पिन गेंदबाजी शुरू की थी और तब मुझे TNPL (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) में चुना गया. पिछला वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहा. मुझे अधिक मौके नहीं मिले और मैं चोटिल भी हो गया. ईश्वर की कृपा है कि मैं इस वर्ष वापसी करने में सफल रहा.’

KKR ने 4 करोड़ में खरीदा

गौरतलब है कि चक्रवर्ती को किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) ने IPL 2019 की नीलामी में 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था. हालांकि, वह KXIP के लिए एक ही मैच खेल पाए. इसके बाद IPL 2020 की नीलामी में KKR ने उन्हें 4 करोड़ रुपए अपने साथ जोड़ा और अब वह जमकर धमाल मचा रहे हैं. उन्होंने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 4 ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट झटके थे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय T-20 टीम
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर, उप-कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और वरुण चक्रवर्ती।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *