सीधी

APSU और Engineering की परीक्षाएं अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लिया गया निर्णय

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
APSU और Engineering की परीक्षाएं अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लिया गया निर्णय
x
सेमेस्टर/वार्षिक परीक्षाओं को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. वहीं इसी आदेश के पालन में रीवा की APSU एवं Engineering की परीक्षाएं भी

रीवा. कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण देश में लगातार बढ़ रहा है. इससे मध्यप्रदेश भी अछूता नहीं है. प्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या 11 हजार के करीब पहुंच गई है. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश भर के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों की होने वाली सेमेस्टर/वार्षिक परीक्षाओं को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. वहीं इसी आदेश के पालन में रीवा की APSU एवं Engineering की परीक्षाएं भी स्थगित हो गई है.

MP Transport : Driving License बनवाना हुआ आसान, घर बैठे ऐसे करें Apply

बता दें 15 जून सोमवार को राज्य शासन ने प्रदेश भर में होने वाली स्नातक एवं स्नातकोत्तर कोर्सों के सेमेस्टर/वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. इसमें तकनीकी कोर्सों की परीक्षाएं भी शामिल हैं. APSU (Awadhesh Pratap Singh University) ने UTD एवं महाविद्यालयों की 29 जून से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. वहीँ RGPV (Rajiv Gandhi Prodyogiki Vishwavidyalaya) ने भी 23 जून से होने वाली इंजीनियरिंग की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. अब नई तिथि घोषित होने के बाद ही परीक्षाएं हो सकेंगी.

इसके पहले अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय 29 जून से परीक्षा के आयोजन की तैयारी में जुट गया था. यहां तक कि परीक्षा फार्म की तिथि की घोषणा भी कर दी गई थी. कई विद्यार्थियों ने परीक्षा फार्म भर भी दिया जिसके बाद एग्जाम पोस्टपोंड कर दिए गए. हालांकि जिन छात्रों ने परीक्षा फार्म भरा है उन्हें भविष्य में दोबारा जब परीक्षा होगी तो फार्म भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

रीवा के शिक्षा विभाग का हाल, जहां हुई पहली पदस्थापना वहीं से हो जाते है सेवानिवृत्त, जुगाड़ से बनता है काम

नए प्रवेश में होगी देरी

पहले मार्च में परीक्षाएं होनी थी, जो देश में हुए लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दी गई. इसके बाद नई तिथि जून के आखिरी सप्ताह से शुरू होने की रखी गई. इस के अनुरूप अगस्त माह तक परिणाम घोषित कर नए प्रवेश सितम्बर तक शुरू करना था. परन्तु एक बार फिर परीक्षाएं स्थगित होने के कारण सितम्बर तक प्रवेश हो पाना सहज नहीं दिख रहा है.

इंजीनियरिंग की ऑनलाइन प्रायोगिक परीक्षाएं जारी रहेंगी

इधर, आज 16 जून से इंजीनियरिंग (Engineering) की प्रायोगिक परीक्षाओं का ऑनलाइन आयोजन किया गया है. जो जारी रहेंगी. तकनीकी शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन प्रायोगिक परीक्षाओं (Online Practical Exam) को स्थगित नहीं किया है. इसके लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन वाइवा और असाइनमेंट देना होगा.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story