रीवा

15 फरवरी को Rewa से जाने वाली ये Train हुई निरस्त, पढ़ ले जरूरी खबर....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
15 फरवरी को Rewa से जाने वाली ये Train हुई निरस्त, पढ़ ले जरूरी खबर....
x
15 फरवरी को Rewa से जाने वाली ये Train हुई निरस्त, पढ़ ले जरूरी खबर....भारत दर्शन पर्यटन योजना के तहत 15 फरवरी को रीवा से जा

15 फरवरी को Rewa से जाने वाली ये Train हुई निरस्त, पढ़ ले जरूरी खबर….

रीवा (Rewa) । भारत दर्शन पर्यटन योजना के तहत 15 फरवरी को रीवा से जाने वाली टे्रन निरस्त हो गई है। इस बाबत सूचना जारी कर दी गई है। यह Train दक्षिण भारत पर्यटन स्थल का भ्रमण कराने तीर्थयात्रियों को लेकर जाने वाली थी। परंतु टे्रन में पर्याप्त यात्रियों द्वारा बुकिंग नहीं कराई गई, जिसके चलते रीवा से टे्रन का संचालन दूसरी दफा रोक दिया गया।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले गत 20 दिसंबर को एक ट्रेन द्वारिका तीर्थ सहित अन्य नजदीकी पर्यटन स्थल को जानी थी, परंतु कोरोना के डर के कारण इस टे्रन को पर्याप्त यात्री नहीं मिल सके। लिहाजा आखिरी वक्त में उक्त ट्रेन का संचालन रद्द कर दिया गया। इसके उपरांत दक्षिण भारत के मंदिरों का भ्रमण कराने 15 फरवरी को भारत दर्शन ट्रेन चलाने की योजना आईआरसीटीसी (IRCTC)ने बनाई थी, जो सफल नहीं हो सकी।

15 फरवरी को Rewa से जाने वाली ये Train हुई निरस्त, पढ़ ले जरूरी खबर....

Trs College Rewa के 2 छात्र गुटों में जमकर मारपीट, घंटो चलती रही वारदात…

बता दें कि 15 को रीवा से रवाना होने वाली ट्रेन यात्रियों को तिरूपति बालाजी, श्रीकालाहस्ती, कांचीपुरम्, महाबलीपुरम्, जैसे मंदिरों के भ्रमण पर जानी थी। सात दिन की यात्रा में टे्रन का किराया 6 हजार 615 रूपये प्रति यात्री निर्धारित रहा। 12 स्लीपर कोच वाली टे्रन में सफर करने वाले यात्रियों को चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन, ठहरने व घूमने के लिए बस की सुविधा भी उपलध कराई गई थी। फिर भी यात्रियों को उक्त योजना रास नहीं आई।

गौरतलब है कि गत जनवरी 2020 में एक भारत दर्शन टे्रन रीवा से गई थी। उसके बाद कोरोनाकाल के चलते सालभर भारत दर्शन टे्रन का संचालन नहीं हो सका। और अब दो टे्रन का संचालन निरस्त होने से रीवा स्टेशन को आगे अन्य पर्यटन टे्रन मिलने के आसार भी कम हो गए हैं।

बहुत हुई विंध्य की उपेक्षा, अब बर्दाश्त नहीं: नारायण-Shahdol News

अवैध परिवहन में लगे दर्जन भर वाहन मालिकों पर कलेक्टर ने ठोंका जुर्माना-Satna News

मध्यप्रदेश के 2 लाख अध्यापकों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप, पढ़िए…: MP NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story