भोपाल

मध्यप्रदेश के 2 लाख अध्यापकों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप, पढ़िए...: MP NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
मध्यप्रदेश के 2 लाख अध्यापकों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप, पढ़िए...: MP NEWS
x
मध्यप्रदेश के 2 लाख अध्यापकों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप, पढ़िए...: MP NEWS मध्यप्रदेश अध्यापक संवर्ग को

मध्यप्रदेश के 2 लाख अध्यापकों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप, पढ़िए…: MP NEWS

भोपाल (MP NEWS) । मध्यप्रदेश अध्यापक संवर्ग को शिवराज सरकार सातवें वेतनमान का एरियर 5 किस्तों में देगी। इसकी करीब ढाई साल से मांग की जा रही थी। करीब 14 महीने का यह भुगतान प्रदेश भर के करीब सवा 2 लाख अध्यापकों को किया जाएगा। यह उन्हें जनवरी 2021 से 5 किस्तों में मिलेगा। यह वर्ष 2021 से वर्ष 2025 तक दिया जाएगा।

इसमें एक को न्यूनतम 65 हजार और अधिकतम सवा लाख रुपए तक मिलेंगे। इसमें स्कूल शिक्षा विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग के कुल 2ण्30 लाख से अधिक लाभार्थी होंगे। जानकारी के अनुसार यह एरियर 1 जुलाई 2018 से लेकर 1 सितंबर 2019 तक का है। लंबे समय से एरियर दिए जाने की मांग कर रहे थे। इस संबंध में शासन ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए।

मध्यप्रदेश के 2 लाख अध्यापकों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप, पढ़िए...: MP NEWS

मध्यप्रदेश की ये है निर्दयी माँ, जो रोज अपने मासूम बच्चो को लात-घूंसो से पीटती है, खबर पढ़ रो देंगे आप…: MP NEWS

इसमें कहा गया है कि 1 जुलाई 2018 से सुसंगत पदों पर नियुक्त एवं जिला पंचायत से छठवें वेतनमान का वेतन निर्धारण का अनुमोदन प्राप्त लोक सेवकों को 1 अक्टूबर 2019 अक्टूबर पेड़ नवंबर 2019 से सातवां वेतनमान भुगतान किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। बताया गया है कि अध्यापक संवर्ग को सातवें वेतनमान एरियर राशि का भुगतान किए जाने के पूर्व 6वां वेतनमान जिला पंचायत द्वारा अनुमोदन प्राप्त नहीं हुआ हैए तो उसका वेतन निर्धारण जिला पंचायत द्वारा तत्काल अनुमोदन प्राप्त करने के उपरांत सातवें वेतनमान का निर्धारण प्रावधानों के अंतर्गत किया जाना सुनिश्चित करें।

इसमें कहा गया कि सवंर्ग में स्वीकृत वेतनमान के पूर्व वेतनमान या अन्य कोई राशि आदि जो संबंधित किसी शिक्षक को पूर्व में अधिक्यध् विसंगति पूर्व भुगतान आदि कर दी गई है। उनकी वसूली आदि शेष रह गई है तो नियमानुसार एरियर राशि में एक मुश्त समायोजन कर दिए जाए। संचालनालय कोष एवं लेखा मध्यप्रदेश के पत्र 1 जून 2020 के में दिए गए निर्देश के अनुसार मध्यप्रदेश स्कूल सेवा में आए शिक्षकों का मई 2020 के पूर्व का वेतनध्एरियर पूर्व व्यवस्था अनुसार ही दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार को खुली चुनौती, 32 सीटर बस में वृद्धो से भरे 150 मोतियाबिंद रोगियों को भरकर ले गये फिर….: MP NEWS

बड़ी घटना से कांपा Jabalpur ,स्टील प्लांट का बॉयलर फटा, पिघलते लोहे में झुलसने से 1 मजदूर की मौत और 6 ….

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story