रीवा

Republic Day 2021 : रीवा में सीएम शिवराज ने किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया, पढ़ें...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
Republic Day 2021 : रीवा में सीएम शिवराज ने किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया, पढ़ें...
x
Republic Day 2021 / आज देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इसी दिन मध्यप्रदेश में भी गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) की धूम है. मध्यप्रदेश के

Republic Day 2021 / आज देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इसी दिन मध्यप्रदेश में भी गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) की धूम है. मध्यप्रदेश के रीवा जिले के लिए यह दिन और अधिक ख़ास बन गया है. रीवा जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस के दिन ध्वजारोहण प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने किया है. इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी भी ली है. साथ ही सफ़ेद शेरो की धरती से ही CM Shivraj Singh Chouhan ने प्रदेशवासियों को सम्बोधित भी किया है.

विंध्य की धरती रीवा के SAF ग्राउंड से प्रदेशवासियों को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मैंने चौथी बार मुख्यमंत्री पद का दायित्व भी कोरोना काल में ही संभाला। हमारे पास लड़ने की कोई व्यवस्था नहीं थी, लेकिन हमने धैर्य नहीं खोया। हमारे पास टेस्टिंग लैब, पीपीई किट नहीं थे, लेकिन प्रदेशवासियों आपके सहयोग से युद्ध स्तर पर व्यवस्था बनाने का प्रयास किया गया।

सीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था चौपट हो गई थी। कई महीनों तक खजाने में कोई पैसा ही नहीं आया। मेरे पास प्रस्ताव आया था कि कर्मचारियों की तनख्वाह आधी कर दें। मैंने कहा ये तो नहीं होगा। तनख्वाह में कटौती नहीं होगी। मैंने कहा एरियर वगैरह जरूर रोकना पड़े लेकिन वो भी परमानेंट नहीं रोकूंगा।

Republic Day 2021 : रीवा में सीएम शिवराज ने किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया, पढ़ें...

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, आपदा को अवसर में बदलना जानते हैं। कोविड काल में उन्होंने कहा #AatmaNirbharBharat बनाना है, और मैंने कहा इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए #AatmaNirbharMP बनेगा, जिसका रोड मैप तैयार है। आपके सहयोग से आत्मनिर्भर मप्र खड़ा किया जाएगा।

सीएम बोलें मेरे गरीब बहनों और भाइयों, मुख्यमंत्री बनने के तीन 3 महीने के अंदर ही संबल योजना फिर से चालू कर दिया। संबल गरीबों का संबल है। गरीब बेटा-बेटियों को भी जीने का हक है, आगे बढ़ने का अधिकार हैं.

हिंसक हुआ KISAN TRACTOR RALLY PARADE, तोड़फोड़ पर उतारू, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, लाल किला में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी

विंध्य के चारो ओर सड़कों का जाल बिछाया गया है। इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। 4 साल में प्रदेश में सिंचित भूमि का रकबा बढ़ा कर 65 लाख हेक्टेयर किया जाएगा। शहरों की रौनक किसान की फसल पर निर्भर है और इस दिशा में हम तेजी से काम कर रहें हैं.

Republic Day 2021 : रीवा में सीएम शिवराज ने किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया, पढ़ें...

रीवा में संबोधन से पहले सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है। सीएम ने लिखा, ‘इस पावन अवसर पर हम सभी संकल्प लें कि प्रदेश और देश की खुशहाली एवं तरक्की के लिए अपनी सम्पूर्ण शक्ति तथा ऊर्जा के साथ अपने-अपने नागरिक कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। प्राण-प्रण से देश की सेवा करेंगे।’

वहीं 31 जिला मुख्यालयों पर मंत्रिपरिषद के सदस्य जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे और सीएम के संदेश का वाचन करेंगे। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा दतिया में, गोपाल भार्गव सागर में, तुलसी सिलावट इंदौर में और भूपेंद्र सिंह जबलपुर में झंड़ावंदन करेंगे। भोपाल में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा झंडा फहराएंगे।

Video | Republic Day 2021 : रीवा में सीएम शिवराज ने फहराहा तिरंगा, ली परेड की सलामी

रीवा में सीएम शिवराज! दलित महिला के घर में किया स्वल्पाहार

रीवा मेरे दिल में बसता है, इसके विकास के होंगे पूरे प्रयास – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Next Story