मध्यप्रदेश

गणतंत्र दिवस 2021 : रीवा में ध्वजारोहण करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज, लेंगे परेड की सलामी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
गणतंत्र दिवस 2021 : रीवा में ध्वजारोहण करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज, लेंगे परेड की सलामी
x
रीवा कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ध्वजारोहण

Republic Day 2021 / कलेक्टर ने मुख्यमंत्री शिवराज के कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों को दिये निर्देश, गणतंत्र दिवस में रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे ध्वजारोहण

रीवा. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्यमंत्री के दो दिवसीय रीवा दौरे के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। रीवा कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ध्वजारोहण करके परेड की सलामी लेंगे। समारोह प्रात: 9 बजे एसएएफ मैदान में आरंभ होगा। समारोह के लिये सभी संबंधित अधिकारी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें। समारोह का फाइनल रिहर्सल 24 जनवरी को प्रात: 9 बजे से एसएएफ मैदान में होगा। इसमें मुख्य समारोह की प्रमुख गतिविधियों का पूर्वाभ्यास किया जायेगा।

कलेक्टर ने कहा कि समारोह में शासन की उच्च प्राथमिकता की योजनाओं तथा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की विषय वस्तु पर विभिन्न विभाग झांकी तैयार कर रहे हैं। झांकी में योजना तथा कार्यक्रम का स्पष्ट संदेश जाना चाहिये। झांकी में जो प्रदर्शित किया जा रहा है उसे सही रूप में दर्शकों तक पहुंचना आवश्यक है। झांकी की थीम के संबंध में कम से कम दो पैराग्राफ का विवरण 23 जनवरी को दोपहर एक बजे तक मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें। उद्घोषक झांकी के मुख्य मंच के सामने से गुजरते समय उसका पूरा विवरण प्रस्तुत करेंगे।

रीवा में ध्वजारोहण करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज, लेंगे परेड की सलामी

कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियां तथा कर्मचारियों को सम्मानित किया जायेगा। इसके लिये पूरे विवरण के साथ एक या दो अधिकारी अथवा कर्मचारी का प्रस्ताव मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को प्रस्तुत करें।

मध्यप्रदेश: गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर शिवराज सरकार ने जारी की गाइड लाइन, पढ़ ले जरूरी खबर...

बैठक में कलेक्टर ने समारोह स्थल की पेयजल व्यवस्था, मंच व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, साउंड सिस्टम, पंडाल व्यवस्था, साफ-सफाई व्यवस्था, बैरिकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये।

कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के बाद मुख्यमंत्री जी मार्तण्ड उमावि क्रमांक एक पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री जी दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण तथा बच्चों को नव जीवन अभियान के तहत पोषण आहार के पैकेट वितरित करेंगे।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी 25 जनवरी को शाम 5 बजे रीवा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री जी सबसे पहले पहड़िया में कचरा शोधन संयंत्र का लोकार्पण करेंगे। इसी समारोह में अन्य निर्माण कार्यों का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया जायेगा। मुख्यमंत्री जी इसी समारोह में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के हितग्राहियों को उनके नवीन घरों की चाबी सौंपेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार एवं रीवा रियासत वेब पोर्टल के संस्थापक प्रदीप द्विवेदी का 54 वर्ष की उम्र में भोपाल में निधन

इसके बाद मुख्यमंत्री जी टेक होम राशन प्लांट का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री जी कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निगम द्वारा पांच वर्षों के लिये तैयार की गई विकास योजना का प्रस्तुतिकरण देखेंगे। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एडीएम श्रीमती इला तिवारी, संयुक्त कलेक्टर एके झा, संयुक्त कलेक्टर माला त्रिपाठी तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

नहाने से आनाकानी करने वालों के लिए अच्छी खबर! रोज नहाने के हैं ये नुकसान, न नहाने के ढेरों फायदे…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story