रीवा

Petrol - Diesel Price in Rewa / सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल रीवा में, जानिए क्या है आज के दाम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
Petrol - Diesel Price in Rewa / सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल रीवा में, जानिए क्या है आज के दाम
x
Petrol - Diesel Price in Rewa / रीवा. देश में पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहें हैं. आज शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ो

(Petrol - Diesel Price in Rewa) / रीवा. देश में पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहें हैं. आज शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. हालात यह है कि रीवा जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक हो गए हैं.

रीवा में 96.30 रूपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल का दाम

जिले में पेट्रोल डीजल के सबसे अधिक दाम हैं. शनिवार 23, जनवरी को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा किया गया है. रीवा में पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Rewa Today) 96.30 रूपए प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल का दाम (Diesel Price in Rewa Today) 86.36 रूपए प्रति लीटर हो गया है.

नहाने से आनाकानी करने वालों के लिए अच्छी खबर! रोज नहाने के हैं ये नुकसान, न नहाने के ढेरों फायदे…

एक साल में Rewa में कितना बढ़ा Petrol - Diesel का Price

पिछले साल की के इसी दिन यानी 23 जनवरी 2020 को रीवा में पेट्रोल का दाम 76.55 रूपए प्रति लीटर था, एक साल में दामों में 19.75 रूपए का इजाफा हो गया. वहीं 23 जनवरी 2020 को डीजल का दाम 69.24 रूपए प्रति लीटर था, जो एक साल में 17.12 रूपए बढ़कर 86.36 रूपए हो गया है.

Petrol - Diesel Price in Rewa / सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल रीवा में, जानिए क्या है आज के दाम

गौरतलब है कि रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. देश भर में सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस सभी के आधार पर रोज सुबह पेट्रोल व डीजल के दाम तय होते हैं. इन तमाम मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां सुनिश्चित करती हैं.

जानिए अपने शहर के दाम

यदि आप भी अपने शहर में पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दाम के बारे में अपडेट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो SMS के जरिए इसे प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. वेबसाइट पर हर शहर का अलग-अलग कोड अलग-अलग दिया गया है.

Next Story