रीवा

रीवा में स्वास्थ्यकर्मी कोरोना का टीका लगवाने में कर रहें आनाकानी, जानिए पूरे संभाग का हाल...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
रीवा में स्वास्थ्यकर्मी कोरोना का टीका लगवाने में कर रहें आनाकानी, जानिए पूरे संभाग का हाल...
x
रीवा 16 जनवरी से देश भर में कोरोना का टीका लगवाने का अभियान शुरू हो चुका है. यह दुनिया का सबसे बड़ा टीका अभियान माना जा रहा है. परन्तु देश भर

रीवा. 16 जनवरी से देश भर में कोरोना का टीका लगवाने का अभियान शुरू हो चुका है. यह दुनिया का सबसे बड़ा टीका अभियान माना जा रहा है. परन्तु देश भर में कई जगह लोग टीका लगवाने से आनाकानी करते हुए नजर आ रहें हैं. ऐसे में रीवा जिले में भी कोरोना का टीका लगवाने में स्वास्थ्यकर्मी बच रहें हैं. रीवा जिले के स्वास्थय विभाग के आंकड़े बताते हैं की अब तक जिले के 8 केंद्रों से 800 लोगों को मैसेज गया, लेकिन 418 लोग ही टीका लगवाने आएं.

दरअसल, कोरोना का टीका लगने के बाद कई जगह से शिकायतें आने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों में डर बना हुआ है. इस वजह से अधिकाँश लोग टीका लगवाने से बचते नजर आ रहें हैं. वहीं कुछ लोगों की शिकायत है कि Vaccination के बाद आँखों में जलन एवं आखें लाल हो जाती है. साथ ही चक्कर आना और घबराहट सबसे बड़ी वजह बनकर सामने आ रही है.

रीवा जिले में स्वास्थ्यकर्मी कोरोना का टीका लगवाने में कर रहें आनाकानी, 800 में से 418 को ही लग पाई वैक्सीन

अधिकारियों की मानें तो टीकाकरण के बाद उन्हें आधे घंटे तक ऑब्जरवेशन में रखा जाता है. उसके बाद ही जाने की अनुमति दी जाती है. उनके जाने के बाद भी उनके स्वास्थय से सम्बंधित पूरी निगरानी रखी जा रही है. जिन्हे बीपी की शिकायत है, उनका बीपी की दवा लेने के बाद ही टीकाकरण किया जा रहा है. रीवा जिले में ऐसी कोई साइड इफ़ेक्ट जैसी शिकायत सामने नहीं आई है. लोगों में टीकाकरण के पहले घबराहट जरूर होती है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

संभाग का ये हाल

संभाग में 20 जनवरी तक निर्धारित लक्ष्य में टीकाकरण में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने में सिंगरौली सबसे आगे है.

  1. सिंगरौली में 300 में से 182 लोगों ने टीका लगवा लिया है.
  2. सतना में 486 में से 280,
  3. सीधी में 200 में से 110,
  4. रीवा में 800 में से 418,
  5. अनूपपुर में 100 में से 50,
  6. शहडोल में 200 में से 70 एवं
  7. सबसे कम उमरिया में 79 में से 25 लोगों ने ही टीका लगवाया है. ऐसे में रीवा संभाग में 2165 में से 1135 लोगों ने ही टीका लगवाया है.
Next Story