अनलॉक

अनलॉक 5.0 : आर्थिक गतिविधियों, सिनेमा हॉल और जाने क्या-क्या होगा शुरू

Tourism राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

अनलॉक 5.0 : आर्थिक गतिविधियों, सिनेमा हॉल और जाने क्या-क्या होगा शुरू

Best Sellers in Shoes & Handbags

भारत राष्ट्रव्यापी अनलॉक के चौथे चरण के समापन के करीब है, जो 30 सितंबर को समाप्त हो जाएगा। 1 सितंबर को शुरू हुआ अनलॉक 4, केंद्र सरकार ने पहली बार मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने जैसी विभिन्न महत्वपूर्ण छूट दी।  अब, 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले अनलॉक के पांचवें चरण के साथ, केंद्र कुछ आर्थिक गतिविधियों शुरू करने की अनुमति दे सकता है। पिछले हफ्ते, सात सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी आभासी बैठक में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने-सूक्ष्म-नियंत्रण ’क्षेत्र के विचार के कार्यान्वयन के लिए कदम उठाए जाने का सुझाव दिया।

त्योहारी सीज़न के दौर के साथ, उम्मीदें हैं कि केंद्र अनलॉक के लिए और गतिविधियाँ खोल देगा।

Best Sellers in Electronics

राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने सभी 3 फार्म बिलों पर दी सहमति

आर्थिक गतिविधियाँ: जबकि गृह मंत्रालय (MHA) ने सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल, सैलून, रेस्तरां और जिमों को प्रतिबंधों से खोलने की अनुमति दी थी। और अब सोशल डिस्टन्सिंग पे ध्यान देते हुए और आर्थिक गतिविधियों शुरू हो सकती है।  मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक में, पीएम मोदी ने एक तरह से संप्रदायों और लॉकडाउन पर जोर देने पर जोर दिया था जिससे कोविद19 का प्रसार हुआ। हालांकि, उन्होंने आगे कहा था कि इस वजह से, आर्थिक गतिविधियों को समस्याओं का सामना नहीं करना चाहिए।

Best Sellers in Baby Products

Big, loud Sound: शीर्ष 5 स्पीकर आप अभी खरीद सकते हैं

Cinema Hall: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया द्वारा बहुत अपील करने के बावजूद, MHA ने ओपन-एयर थिएटरों को संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति 21 सितंबर से ही दे दी थी। हालांकि, अगस्त में, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव, अमित खरे ने गृह मंत्रालय को फिल्म थिएटरों के लिए बैठने की व्यवस्था का फॉर्मूला दिया था। योजना के अनुसार, पहली पंक्ति और अगली में वैकल्पिक सीटों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए खाली रखा जाना था। इसके अलावा, शनिवार को, पश्चिम बंगाल पहला राज्य बन गया जिसने 1 अक्टूबर से सिनेमा और सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी।

Best Sellers in Health & Personal Care

इस वर्ष अयोध्या में राम लीला नहीं, वर्चुअल दीपोत्सव आयोजित किया जाएगा

Tourism : Covid19 लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र, हाल ही में ताजमहल सहित पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने के साथ कुछ रिकवरी देखी गई। अनलॉक 5.0 के दौरान और अधिक रिकवरी देखने की संभावना है क्योंकि अधिक पर्यटन केंद्र और पर्यटन स्थल यात्रियों के लिए अपने दरवाजे खोल सकते हैं। हाल ही में, उत्तराखंड सरकार ने पर्यटकों को बिना किसी संस्थागत संगरोध के राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी।

Best Sellers in Jewellery

Farm Bills: प्रदर्शनकारियों ने राजपथ पर जलाए ट्रैक्टर, नारे लगाए

Academics: स्वैच्छिक आधार पर कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए देश भर के कई स्कूल और कॉलेज 21 सितंबर से फिर से खुल गए, और यह अगले महीने तक जारी रहने की उम्मीद है। हालांकि, घटनाक्रम से अवगत लोगों के अनुसार, प्राथमिक कक्षाएं कुछ और हफ्तों तक बंद रहेंगी। इस बीच, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने पहले ही अपने प्रवेश परीक्षण शुरू कर दिए हैं और नए शैक्षणिक वर्ष ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से शुरू हो सकते हैं।

Best Sellers in Industrial & Scientific

सैमसंग गैलेक्सी A71, गैलेक्सी A51 और भी स्मार्टफ़ोन्स के कीमतों में हुई भारी कटौती

Best Sellers in Watches

OnePlus 7T Pro की भारत में कीमत 4,000 रुपये कम हुई ,पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram