विधेयकों

राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने सभी 3 फार्म बिलों पर दी सहमति

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने सभी 3 फार्म बिलों पर दी सहमति

Best Sellers in Home & Kitchen

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को तीनों विवादास्पद फार्म बिलों पर अपनी सहमति दी, जो विपक्षी दलों का कहना है कि किसान-विरोधी और कॉर्पोरेट-अनुकूल हैं, ये बिल हाल ही में संसद द्वारा पारित किए गए थे। सरकार, जिसने कहा है कि ये ऐतिहासिक कानून किसानों को आत्मनिर्भर बनाएंगे, उन्हें अधिसूचित किया है। एक दर्जन से अधिक विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति कोविंद से आग्रह किया कि वे संसदीय मानदंडों के “पूर्ण अवहेलना” में “असंवैधानिक रूप से” पारित होने का आरोप लगाते हुए विवादास्पद बिलों पर हस्ताक्षर न करें।

 

Best Sellers in Baby Products

दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश भारत में क्यों नहीं चला हार्ले-डेविडसन …

शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले National Democratic Alliance (NDA) से अपना गठबंधन भी तोड़ दिया जो कि विवादास्पद फार्म बिलों के पारित होने के समर्थन में नहीं है। पंजाब-आधारित पार्टी ने कहा था कि यह बिल “विनाशकारी” है। एसएडी और भाजपा 1996 के बाद से सहयोगी थे, जब दोनों ने 1997 के पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव पूर्व गठबंधन किया, जिसने उन्हें सत्ता में लाया।

Best Sellers in Watches

हार्ले-डेविडसन ने भारत में बिक्री और विनिर्माण कार्यों को बंद करने का विकल्प चुना

किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020, किसानों को अधिसूचित APMC बाजार यार्ड (मंडियों) के बाहर अपनी उपज बेचने के लिए स्वतंत्रता देगा।
मूल्य आश्वासन और फार्म सेवा विधेयक, 2020 का किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता, किसानों को भविष्य की कृषि उपज की बिक्री के लिए कृषि व्यवसायी फर्मों, प्रोसेसर, थोक विक्रेताओं, निर्यातकों या बड़े खुदरा विक्रेताओं के साथ एक अनुबंध में प्रवेश करने का अधिकार देता है। एक पूर्व-सहमत कीमत। और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020, आवश्यक वस्तुओं की सूची से अनाज, दाल, तिलहन, प्याज, और आलू जैसी वस्तुओं को हटाएगा।

Big, loud Sound: शीर्ष 5 स्पीकर आप अभी खरीद सकते हैं

Best Sellers in Industrial & Scientific

Best Sellers in Shoes & Handbags

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

सैमसंग गैलेक्सी A71, गैलेक्सी A51 और भी स्मार्टफ़ोन्स के कीमतों में हुई भारी कटौती

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram