ऑटो

हार्ले-डेविडसन ने भारत में बिक्री और विनिर्माण कार्यों को बंद करने का विकल्प चुना

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
हार्ले-डेविडसन ने भारत में बिक्री और विनिर्माण कार्यों को बंद करने का विकल्प चुना
x
हार्ले-डेविडसन ने भारत में बिक्री और विनिर्माण कार्यों को बंद करने का विकल्प चुना भारत में हार्ले-डेविडसन की बिक्री का कुल वैश्विक वैश्विक

हार्ले-डेविडसन ने भारत में बिक्री और विनिर्माण कार्यों को बंद करने का विकल्प चुना

Best Sellers in Home & Kitchen

भारत में हार्ले-डेविडसन की बिक्री का कुल वैश्विक वैश्विक हिस्सा लगभग 5 प्रतिशत है। हार्ले-डेविडसन ने 2009 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया था। हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार में प्रवेश करने के बाद से एक दशक से मुश्किल में चल रही है और अब देश में अपनी बिक्री और विनिर्माण कार्यों को बंद करने का विकल्प चुना है। मोटरसाइकिल की दुनिया में एक प्रतिष्ठित ब्रांड, हार्ले-डेविडसन बाइक के प्रति उत्साही अनुयायियों और उत्साही लोगों द्वारा श्रद्धेय हैं।

जैसे, भारत में कंपनी के प्रवेश ने प्रीमियम बाइक खंड की उम्मीदें बढ़ा दी हैं।

हालांकि यह रास्ता बहुत सुगम नहीं रहा है और भारत में कई लॉन्च के बावजूद, कंपनी कोई भी बड़ी उपलब्धि हासिल करने में विफल रही। रायटर के अनुसार, मूल कंपनी अब 2020 के लिए अतिरिक्त पुनर्गठन लागत में $ 75 मिलियन की उम्मीद करती है और भारत में बिक्री और विनिर्माण कार्यों को रोकने का विकल्प चुना है।

रिपोर्टों के अनुसार, भारत में हार्ले की बिक्री वैश्विक कुल के लगभग 5 प्रतिशत के बराबर थी।

Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

COVID19 : 86,508 नए मामलों के साथ 57 लाख का आकड़ा पार

संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे बाजारों में अधिक लाभदायक बाइक लाने के लिए स्पष्ट जोर के बावजूद हार्ले-डेविडसन के लिए वैश्विक संभावना बहुत बेहतर नहीं है। जबकि यह कंपनी के लिए एक प्रमुख बाजार है, यह पिछली 14 तिमाहियों में खुदरा बिक्री में वृद्धि दिखाने में विफल रहा है। और कोविद19 ने आगे की संभावनाओं को भी तोड़ दिया है। पिछली तिमाही में खुदरा बिक्री में साल-दर-साल गिरावट देखी गई, जो पिछले छह वर्षों में सबसे खराब रही।

Best Sellers in Health & Personal Care

2022 में भारत की Nominal GDP 19 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान : वित्त मंत्रालय

वर्ष 2020 के लिए पूरी पुनर्गठन लागत अब 169 मिलियन डॉलर आंकी गई है क्योंकि कंपनी का शीर्ष प्रबंधन कड़े आपूर्ति और उत्पादन में कटौती को देखता है। कुल मिलाकर, उत्पाद पोर्टफोलियो में 30 प्रतिशत की छंटनी होने की उम्मीद है और नए सिरे से फोकस केवल उत्तरी अमेरिकी, यूरोपीय और एशिया-प्रशांत बाजारों के लिए आरक्षित है। कुछ अनुमानों से पता चलता है कि मुख्य कार्यकारी जोचेन ज़ित्ज़ की योजनाएं, जिन्होंने फरवरी में प्राथमिक कार्यभार संभाला था, वे लगभग 700 पदों का सफाया कर सकते हैं लेकिन कंपनी के पैसे को 100 मिलियन डॉलर तक बचा सकते हैं।

Best Sellers in Watches

अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story