राष्ट्रीय

42 करोड़ ग्राहकों को SBI ने किया अलर्ट, पढ़ ले जरूरी खबर

42 करोड़ ग्राहकों को SBI ने किया अलर्ट, पढ़ ले जरूरी खबर
x
42 करोड़ ग्राहकों को SBI ने किया अलर्ट, पढ़ ले जरूरी खबर ..SBI-State Bank Of India : देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) ने अपने 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट किया है. आपको बता दे की SBI हमेशा अपने ग्राहकों को जालसाजों से सतर्क रहने की सलाह देता है. ऐसे में हाल ही में स्टेट बैंक ने फिर से ग्राहकों को धोखधड़ी से बचने का उपाय बताया है. 

42 करोड़ ग्राहकों को SBI ने किया अलर्ट, पढ़ ले जरूरी खबर

SBI-State Bank Of India : देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) ने अपने 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट किया है. आपको बता दे की SBI हमेशा अपने ग्राहकों को जालसाजों से सतर्क रहने की सलाह देता है. ऐसे में हाल ही में स्टेट बैंक ने फिर से ग्राहकों को धोखधड़ी से बचने का उपाय बताया है.

अभिनदंन की तरह राकेश्वर को नक्सलियों से ढूढ कर लाये मोदी सरकार, पत्नी और बेटी की मांग : Chhattisgarh News

बैंक डिटेल्‍स शेयर न करे

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया सरकारी बैंक होने के साथ-साथ अपने ग्राहकों को हर तरह की सुविधा देता है. अभी हाल ही में हो रहे बैंक फ्रॉड को लेकर स्टेट बैंक ने गाइडलाइन जारी की है. जिसमे लिखा गया है की ग्राहकों से SBI विनम्र निवेदन करता है की अपने बैंक की डिटेल्स किसी भी शख्स को न दे. साथ ही आ रहे फ्रॉड कॉल को भी कोई गोपनीय जानकारी न दे.

We urge our customers not to share their banking details with anyone. Don't fall for scammers impersonating as SBI, we never ask for personal details like Password/OTP/CVV/Card Number over the phone.

Be alert. Be safe.#CyberCrime #CyberSafety #OnlineFraud #BankFraud #Scam pic.twitter.com/0Td4cp54VE

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) April 5, 2021

जालसाज लगा देते है चूना

बैंक ने ग्राहकों को आगाह करते हुए कहा की कभी हमारा बैंक कॉल करके ओटीपी या बैंक की डिटेल्स नहीं मांगता है. ऐसे में आपके पास जालसाजों का कॉल आता है. जो बैंक की तरफ से लुभाने वाले ऑफर बोलकर आपका ओटीपी से पैसे गायब कर देते है. ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है. बैंक ने कहा की हम ग्राहकों से OTP/CVV/कार्ड/पिन/OTP/CVV जैसी कोई चीज़ नहीं मांगते है.

कोरोना हुआ अनकंट्रोल, पहली बार 1.15 लाख कोरोना केस, 630 की मौत, दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, पुणे में वेंटिलेटर फुल

इन बातो का रखे ध्यान

-SBI ने बताया की अपना गुप्त पासवर्ड और ओटीपी किसी से भी शेयर न करे.

-समय-समय पर बैंक अवश्य जाये।

-अपने बैंक अकॉउंट का पासवर्ड और ATM पिन हमेशा बदलते रहे.

-मोबाइल में आ रही किसी भी फ़र्ज़ी लिंक को क्लिक न करे.

Next Story