राष्ट्रीय

Good Morning India: विधायकों के बाद शिवसेना के 9 सांसद भी हो सकते हैं बागी, आज का राशिफल, एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती का आवेदन कल से...

Good Morning India
x

Good Morning India

Good Morning India: महाराष्ट्र में सियासी घमासान गुरुवार को भी जारी है. अग्निपथ योजना के तहत एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती का आवेदन प्रक्रिया कल यानि 24 जून से शुरू होगा. आज का राशिफल कैसा रहेगा...

Good Morning India: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के चलते राज्य की महा विकास अघाड़ी (MVA) की सरकार की कुर्सी जाते हुए दिख रही है. एक ओर जहां उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे अपने साथ 40 विधायकों के होने का दावा कर रहें हैं, वहीं 19 में से 9 शिवसेना सांसद भी उद्धव ठाकरे से नाराज हैं, सांसदों ने भी बागी तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. न्यूज़ ब्रीफ में हम आपको आज के राशिफल के बारे में भी बताएंगे, इसके अलावा कल यानि 24 जून से अग्निपथ योजना के तहत इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों के भर्ती के आवेदन शुरू हो जाएंगे, जिसकी पूरी डिटेल्स के लिए खबर को पूरा पढ़ें. तो सबसे पहले जानते हैं आज की ख़ास ख़बरों के बारे में

विधायकों के बाद शिवसेना के 9 सांसद भी हो सकते हैं बागी

महाराष्ट्र में जो सियासी ड्रामा चल रहा है. उससे लगता है कि उद्धव सरकार की सत्ता की कुर्सी अब खिसक चुकी है. महज औपचारिकता बाकी है तो सिर्फ उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने की. महा विकास अघाड़ी सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे अपने मुख्यमंत्री के नाक के नीचे से 40 से अधिक विधायक लेकर असम के गुवाहाटी से चेक एंड मेट खेल रहें हैं. वहीं अब उद्धव ठाकरे से शिवसेना के कुछ सांसद भी नाराज बताए जा रहें हैं. शिवसेना के कुल 19 सांसदों में से 9 सांसदों के बागी होने की खबर आ रही है. इन सभी विधायकों और सांसदों के नाराजगी की वजह है खुद उद्धव ठाकरे.

बागी मंत्री एकनाथ शिंदे साफ़ कर चुके हैं कि उन्हें शिवसेना से समस्या नहीं है. उन्हें समस्या है तो शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार से. शिंदे कहते हैं कि शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार नहीं बनानी चाहिए थी. बल्कि बाला साहेब ठाकरे के मंशानुरूप हिंदुत्व के मार्ग में चलते हुए भाजपा और आरएसएस के साथ होना चाहिए. विधायकों के बागी तेवर के चलते पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक में एक इमोशनल अपील वाला वीडियो पोस्ट किया, फिर बुधवार की रात परिवार के साथ सामान लेकर सीएम हाउस से अपने घर मातोश्री पहुंच गए. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

आज का राशिफल, 23 जून 2022

आज के दिन कई राशियों के लिए शुभ योग बन रहें हैं, जिसका फायदा उन राशि के जातकों को मिलेगा. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है. (राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

एयरफोर्स में अग्निवीरों के भर्ती का आवेदन कल से (Agnipath Recruitment 2022)

अग्निपथ योजना के तहत इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती का आवेदन (Agnipath Recruitment 2022) कल यानि शुक्रवार 24 जून से शुरू हो जाएगा. अग्निवीर बनने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आर्मी और एयरफोर्स दोनों में ही 75% अग्निवीरों की सिर्फ 4 साल के लिए भर्ती की जाएगी.

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की भर्ती का रजिस्ट्रेशन 2022

भर्ती योजना का नाम :

भारतीय वायुसेना अग्निपथ योजना अग्निवीर भर्ती 2022

रजिस्ट्रेशन शुरू :

24 जून 2022

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि :

05 जुलाई 2022

एयरफोर्स में भर्ती के लिए योग्यताएं :

जनरल ड्यूटी (GD) सैनिक के पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं या 12 वीं पास होना जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए यहाँ Official लिंक पर क्लिक करें.

एज लिमिट :

आवेदक की उम्र कम से कम 17.5 साल और ज्यादा से ज्यादा 21 साल होनी चाहिए.

अप्लाई करने के लिए आधिकारिक लिंक :

https://www.careerindianairforce.cdac.in/

साल दर साल हर महीने कितनी सैलेरी मिलेगी

  1. पहले साल-30 हजार रुपए महीना
  2. दूसरे साल- 33 हजार रुपए महीना
  3. तीसरे साल- 36.5 हजार रुपए महीना
  4. चौथे साल- 40 हजार रुपए महीना
Next Story