अध्यात्म

आज का राशिफल 23 जून: आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा दिन...

Today Horoscope June 23
x

Today Horoscope June 23

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि वालों के लिए नौकरी के अच्छे संकेत हैं. वहीं अन्य राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा.

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 23 जून 2022): आज के दिन कई राशियों के लिए शुभ योग बन रहें हैं, जिसका फायदा उन राशि के जातकों को मिलेगा. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है.

आज का राशिफल 23 जून, 2022 (Today's Horoscope 23 June, 2022)

मेष राशिफल 23 जून, 2022

इस राशि के लोग यदि नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो जल्दबाजी में न करें, सब कुछ देखने सुनने के बाद ही फैसला करें. कारोबारियों के यहां नए व्यापार की प्लानिंग संभव है, अच्छा रहेगा कि आप कारोबार को बढ़ाने के बारे में तो चिंतन करें.

युवा नकारात्मक विचारों से बचें तो अच्छा रहेगा, सदैव सकारात्मक विचारों से ओतप्रोत रहें इससे ऊर्जावान भी रहेंगे. मां के रोगों पर ध्यान दें, योग्य चिकित्सक को दिखाने के बाद दवाओं का प्रबंध करें और समय निकाल कर सेवा भी करें. यदि आप रक्तचाप के रोगी हैं तो दवाओं और एक्सरसाइज तथा खानपान के माध्यम से उसे संतुलित रखें. मन में कोई उलझन है तो जिसे भी आप अपना सलाहकार मानते हैं उससे शेयर करें और उसकी सलाह को मानें.

वृष राशिफल 23 जून, 202

वृष राशि के लोगों का सहयोगियों के साथ कंपटीशन रहेगा, काम के दौरान हेल्दी कंपटीशन तो अच्छा ही रहता है. व्यापारी कारोबार में पूंजी निवेश की प्लानिंग करें. व्यापार का मूल सिद्धांत है, पूंजी से ही पूंजी बढ़ती है. मल्टी टास्किंग के लिए युवाओं को तैयार रहना है, आज-कल तो यह आम बात है और वक्त की जरूरत भी है.

अपनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, उनसे मिल कर उनका हाल जानने की कोशिश करें और जो संभव हो मदद करें. दिनचर्या खराब चल रही है तो इसका असर स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा, इस दिनचर्या को नियमित करने का प्रयास करें. किसी गरीब और भूखे व्यक्ति को भोजन करा सकते हैं, इससे आपको संतुष्टि मिलेगी और भूखे का पेट भरेगा. 2

मिथुन राशिफल 23 जून, 2022

इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस के काम में ध्यान देना चाहिए, ऑफिस के काम में पिछड़ने का परिणाम ठीक नहीं रहेगा. व्यापारी यदि कारोबार में बदलाव करना चाहते हैं तो खूब सोच समझ कर नया बदलाव कर सकते हैं. युवाओं को अपने मित्रों से अच्छा व्यवहार तो करना ही चाहिए, साथ ही मित्रों की संख्या में वृद्धि भी करनी चाहिए.

घर की जरूरतों को पूरा करना होगा, यह आपका दायित्व भी है और ऐसा करने से परिवार के लोगों को अच्छा भी लगेगा. समय पर खाना और समय से सोकर नींद पूरी करना बहुत जरूरी है. ऐसा न करने से बीमारियां पैदा हो सकती हैं. निर्णयों में आत्मविश्वास से भरे पूरे रहें, आत्मविश्वास के साथ लिए गए निर्णय ही सफल होते हैं.

कर्क राशिफल 23 जून, 2022

कर्क राशि के नौकरी करने वाले लोगों का स्थानांतरण संभव है, नौकरी में स्थानांतरण तो सामान्य प्रक्रिया है. कारोबारियों के लिए वर्तमान समय आर्थिक दृष्टि से लाभदायक है, निवेश करना फायदेमंद हो सकता है. युवाओं को यदि किसी तरह का भटकाव लगता है तो उन्हें अपने वरिष्ठ लोगों से राय लेनी चाहिए. विवाह योग्य युवकों को देवी की उपासना करनी चाहिए, सुंदर योग्य वधु की प्राप्ति होगी.

आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, चिंताएं छोड़ कर कुछ मस्ती और मनोविनोद की बातें करें. गरीब बच्चों को शिक्षा का दान दें. किसी बच्चे का स्कूल में एडमिशन कराएं या फिर उसकी फीस, ड्रेस, कॉपी-किताब व स्टेशनरी आदि उपलब्ध कराएं.

सिंह राशिफल 23 जून, 2022

इस राशि के सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन उन्नतिदायक रहेगा, अच्छा वातावरण रहेगा. ताकत के बल पर व्यवसाय करना आपको मुश्किलों में डालेगा, व्यवसाय तो बहुत ही विनम्रता और प्रेम भाव से करना चाहिए. आईटी सेक्टर से जुड़े युवाओं को सफलता प्राप्त होगी, आईटी के क्षेत्र में वैसे भी काफी संभावनाएं हैं. अपनी व्यस्तता में से कुछ समय निकाल कर संतान के साथ व्यतीत करें, संतान के साथ इनडोर या आउटडोर गेम खेलें.

डॉक्टर ने आपकी बीमारी में दवा लिखने के साथ ही कुछ परहेज भी बताए हैं तो उसमें कोई लापरवाही न करें. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने के साथ ही आपको सुख और लाभ की प्राप्ति भी होगी.

कन्या राशिफल 23 जून, 2022

कन्या राशि के लोगों को काम पूरा करने के लिए बुद्धि का प्रयोग भी करना होगा, तभी काम हो सकेगा. कारोबारियों का मन आज दुखी रह सकता है, इसकी मुख्य वजह मुनाफे में कमी होना रहेगी. युवा लोगों से अपना व्यवहार बढ़ाने का काम करें और व्यवहार में विनम्रता भी बनाए रखें. घर में बधाई गीत गाने और शहनाई बजने का समय आने वाला है, विवाह योग्य संतान का विवाह तय होगा.

हल्की-फुल्की बीमारी को महत्व न देकर नजरअंदाज करें अन्यथा दिन भर आप छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान होते रहेंगे. सामाजिक कार्यक्रमों के लिए समय दें और लोगों के बीच समरस होने का प्रयास करें ताकि आपका सामाजिक दायरा और बढ़े.

तुला राशिफल 23 जून, 2022

इस राशि के लोगों के करियर में अधिक मेहनत रहेगी, फील्ड वर्क वाले इसके लिए ठीक से तैयार रहें. व्यापार में सजगता रखना तो जरूरी होता ही है किंतु वर्तमान समय में इसे और भी बढ़ाने की जरूरत है. मित्र हैं तो उनसे बैर कैसा, मित्रों से न तो दुश्मनी करनी है और न ही नाराजगी करने की जरूरत है. जीवनसाथी से तनाव होने पर बात को बढ़ाने की कोई जरूरत नहीं है बल्कि बात को वहीं पर समाप्त करना चाहिए.

जंक फूड का अधिक सेवन करते हैं तो सचेत हो जाएं, पेट के खराब होने की आशंका है. अपने जीवन की गुप्त बातों को लोगों से शेयर न करें अन्यथा आपके मान-सम्मान को ठेस लग सकती है.

वृश्चिक राशिफल 23 जून, 2022

वृश्चिक राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों की राय को भी महत्व देना चाहिए, अपनी ही बात मनवाने का प्रयास नहीं करना चाहिए. व्यापारी अपने कारोबार के प्रचार-प्रसार से अच्छा लाभ कमा सकते हैं, प्रचार-प्रसार से ही लोगों को आपके बारे में पता चलेगा. युवा अपनी पढ़ाई के मामले में कमजोर विषय को लेकर परेशान रहेंगे, उन्हें कमजोर विषय पर और मेहनत करनी चाहिए.

महामारी को लेकर अलर्ट रहें और सारी सावधानियां बरतते हुए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें. जिम्मेदारियों के पूरा न हो पाने से मानसिक चिंता रहेगी किंतु मानसिक चिंता करने से तो कोई फायदा नहीं होने वाला है. समाज में आपके अच्छे संपर्क भविष्य के लिए लाभकारी रहेंगे इसलिए अपने संपर्कों को कभी मिल कर तो कभी फोन से मजबूत करते रहें.

धनु राशिफल 23 जून, 2022

इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें इस दिशा में सफलता प्राप्त होगी. व्यापार में यदि लगातार घाटा हो रहा है तो अलर्ट हो जाएं और धंधे में ऊपर से नीचे तक रिव्यू कर कारण तलाशें और दूर करें. युवा किसी अजनबी की बातों में आने से बचें और सोच समझ कर ही काम करें. परिवार के बारे में अत्यधिक चिंतन करने से बचें और एक बार समग्रता से विचार करने के बाद क्रियान्वयन करें.

बच्चों को सर्दी-जुकाम से बचाकर रखें, बेमौसम का सर्दी जुकाम अधिक तकलीफ देता है. नकारात्मक प्रवृत्ति को छोड़ने का प्रयास करें क्योंकि यह प्रवृत्ति आपको मार्ग से भटका सकती है.

मकर राशिफल 23 जून, 2022

मकर राशि के लोगों की मेहनत बेकार नहीं जाएगी, एक बात समझ लीजिए मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है. व्यापारी अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए यदि पूंजी निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो अभी उन्हें निवेश करने से रुक जाना चाहिए. युवा आलस से बचें क्योंकि आलस ही उनके जीवन में रुकावट डाल रहा है. अपने गुरु का सम्मान भी करें. संयुक्त परिवार में रहने वाले अपनी व्यस्तता को छोड़ कर अपनों के साथ भी कुछ समय बिताएं, सबको अच्छा लगेगा.

मादक पदार्थों का सेवन जानलेवा भी हो सकता है इसलिए मादक पदार्थ यदि लेते हैं तो तत्काल ही छोड़ दें. अपने मोहल्ले, शहर और प्रदेश का पर्यावरण सुधारने के लिए स्वयं भी कुछ मदद करें और पौधारोपण करें.

कुंभ राशिफल 23 जून, 2022

इस राशि के फाइनेंस का काम करने वालों को अच्छी डील मिल सकती है जिससे उन्हें कमीशन भी अच्छा मिलेगा. खिलौनों के व्यापारियों को लाभ हो सकता है, संभव है किसी बच्चे के बर्थडे के लिए ढेर सारे खिलौने एक साथ ही बिक जाएं. युवाओं को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्रोध की अधिकता कई बार बने हुए काम को बिगाड़ देती है. घर की साज-सज्जा को भी महत्व दें और यदि उसमें लंबे समय से कोई बदलाव नहीं किया है तो उसे भी करें.

सेहत को ठीक रखने के लिए दिनचर्या को ठीक करना बहुत जरूरी है, सुबह जल्दी उठें और योग-व्यायाम करें. राजनीति से जुड़े लोगों का सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में यश बढ़ेगा.

मीन राशिफल 23 जून, 2022

मीन राशि के लोगों को एक बात समझ लेनी चाहिए कि चिंता करने से कुछ भी नहीं मिलने वाला है, कर्म करें. यदि आप खुदरा व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. युवाओं को क्रिएटिव कार्यों पर फोकस करना चाहिए, क्रिएटिविटी को ही अपनी ताकत बनाएं और इसके सहारे आगे बढ़ें. संयुक्त परिवार में रहने वाले आपसी तालमेल बिठाएं और एक दूसरे के साथ सौहार्द स्थापित करें, एक दूसरे को देख कर मुंह न फुलाएं.

बच्चों को इंफेक्शन होने की आशंका है, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मदद मांगने वालों को निराश न करें और उनकी समस्या को हल करने में सहयोग दें.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story