राष्ट्रीय

देशव्यापी COVID-19 वैक्सीन ड्राई रन शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:42 AM GMT
देशव्यापी COVID-19 वैक्सीन ड्राई रन शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा
x
देशव्यापी COVID-19 वैक्सीन ड्राई रन शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा एक बड़े पैमाने पर देशव्यापी अभ्यास में, COVID-19 वैक्सीन प्रशासन पर एक और

देशव्यापी COVID-19 वैक्सीन ड्राई रन शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा

Best Sellers in Clothing & Accessories

एक बड़े पैमाने पर देशव्यापी अभ्यास में, COVID-19 वैक्सीन प्रशासन पर एक और मॉक ड्रिल शुक्रवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आयोजित की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, यह अभियान सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रत्येक जिले में टीका वितरण के लिए कुशल योजना और प्रबंधन सुनिश्चित करेगा। प्रत्येक जिला तीन प्रकार के सत्र स्थलों की पहचान करेगा, पिछले ड्राई रन के समान, जिसमें सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधा, निजी स्वास्थ्य सुविधा और ग्रामीण या शहरी आउटरीच साइट शामिल हैं।

कोच्चि-मंगलुरु गैस पाइपलाइन केरल, कर्नाटक में आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा: PM

मंत्रालय ने कहा, केंद्र सरकार देश भर में COVID-19 वैक्सीन के रोल के लिए कमर कस रही है। हाल ही में भारत के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल द्वारा दो COVID टीकों को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण दिया गया है। संपूर्ण टीकाकरण प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा वैक्सीन स्टॉक की वास्तविक समय की जानकारी, उनके भंडारण के तापमान और COVID-19 वैक्सीन के लिए लाभार्थियों के व्यक्तिगत ट्रैकिंग के लिए एक सॉफ्टवेयर, को-विन विकसित किया गया है। यह सॉफ्टवेयर टीकाकरण सत्रों के संचालन में सभी स्तरों पर कार्यक्रम प्रबंधकों की सहायता करेगा।

Fiat Chrysler भारतीय यूनिट में करेगा $ 250 मिलियन का निवेश

ड्राई रन

सह-विजेता उपयोगकर्ताओं के तकनीकी प्रश्नों के लिए एक समर्पित 24x7 कॉल सेंटर भी स्थापित किया गया है। सीओवीआईडी ​​-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए सिरिंज और अन्य लॉजिस्टिक्स की पर्याप्त आपूर्ति के साथ कोल्ड चेन इंफ्रास्ट्रक्चर को सुनिश्चित किया गया है।

PM Modi ने किया राष्ट्रीय मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव 2021 का उद्घाटन

टीकाकरण स्थलों पर लगभग एक लाख 70 हजार वैक्सीनेटर और तीन लाख टीकाकरण टीम के सदस्यों को इस प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया है। इसमें लाभार्थी सत्यापन, टीकाकरण, कोल्ड चेन और लॉजिस्टिक्स प्रबंधन, जैव-चिकित्सा अपशिष्ट प्रबंधन और सह-विन सॉफ्टवेयर पर रिपोर्टिंग शामिल हैं।

Nokia 5.4 QUAD रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया: देखे कीमत, specifications

Best Sellers in Health & Personal Care

Men’s Cotton Boxer Pack of 3 @698

Tesla ने China के Shanghai में खोला दुनिया का सबसे बड़ा सुपरचार्जर स्टेशन

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story