राष्ट्रीय

Neet /jee: रेलवे की ओर से तोहफा, 15 सितंबर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
Neet /jee: रेलवे की ओर से तोहफा, 15 सितंबर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी...
x
Neet /jee: रेलवे की ओर से तोहफा, 15 सितंबर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी...नई दिल्ली। रेलवे ने Neet और jee  के अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन

Neet /jee: रेलवे की ओर से तोहफा, 15 सितंबर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी...

नई दिल्ली। रेलवे ने Neet और jee के अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन मुंबई में विशेष उपनगरीय सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देने के एक दिन बाद बिहार में इन परीक्षाओं में शामिल होने वालों की सुविधा के लिए दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया।
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह सुविधा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को भी दी जाएगी।

दो साल और आगे बढ़ सकती है लोन चुकाने की मोहलत, जान‍िए पूरा मामला

मंत्री ने ट्वीट किया, 'भारतीय रेलवे ने बिहार में जेईई मेन्स, नीट और एनडीए की परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी एमईएमयू/डीईएमयू स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।'
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 13 सितम्बर को जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन एक से छह सितम्बर तक आयोजित करने की योजना बनाई गई है। साझा एनडीए 2020 परीक्षा 6 सितंबर को निर्धारित है।
पूर्व मध्य रेलवे ने कहा कि संबंधित मार्गों पर स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट काउंटर होंगे और टिकट यूटीएस मोबाइल टिकट ऐप पर भी खरीदे जा सकते हैं।

ये आदमी बना दुनिया के तीसरा सबसे अमीर इंसान

गोयल ने सोमवार को कहा था कि छात्रों और उनके एक एक अभिभावकों को परीक्षा के दिनों में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी और इसके लिए उन्हें प्रवेश पत्र दिखाना पड़ेगा।
संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के लिए लगभग 8.58 लाख और नीट के लिए 15.97 लाख छात्रों ने पंजीकरण किया है। ये परीक्षाएं पहले महामारी के कारण दो बार स्थगित की गई थीं।

रणनीतिक कारणों से, भारत को अमेरिका के साथ रक्षा संबंधों को गहरा करना होगा

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story