राष्ट्रीय

ये आदमी बना दुनिया के तीसरा सबसे अमीर इंसान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
ये आदमी बना दुनिया के तीसरा सबसे अमीर इंसान
x
ये आदमी बना दुनिया के तीसरा सबसे अमीर इंसान मस्क ने फेसबुक इंक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को सोमवार को पारित कर दिया क्योंकि टेस्ला इंक

ये आदमी बना दुनिया के तीसरा सबसे अमीर इंसान

HP: रणनीतिक Atal Rohtang Tunnel उद्घाटन के लिए तैयार

मस्क ने फेसबुक इंक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को सोमवार को पारित कर दिया क्योंकि टेस्ला इंक के शेयरों ने आगे शेयर विभाजन से गुजरने के बाद अपनी असंबद्ध रैली जारी रखी। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, जुकरबर्ग के लिए 110.8 बिलियन डॉलर की तुलना में मस्क अब 115.4 बिलियन डॉलर का है। इसके अलावा, सोमवार को जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट दुनिया की सबसे अमीर महिला बन गईं, जो L’Oreal SA उत्तराधिकारी Francoise Bettencourt Meyers से गुजरती हैं। 50 साल के स्कॉट, जिसने संस्थापक बेजोस से तलाक के हिस्से के रूप में Amazon.com इंक में 4% हिस्सेदारी प्राप्त की, अब 66.4 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन इनमे कौन है भारत के लिए बेहतर?

49 वर्षीय मस्क ने अपनी संपत्ति में उल्का वृद्धि देखी है, इस साल उनकी कुल संपत्ति $ 87.8 बिलियन से बढ़ रही है क्योंकि टेस्ला के शेयरों में लगभग 500% की वृद्धि हुई है। इसके अलावा मददगार: एक दुस्साहसी वेतन पैकेज - सबसे बड़ा कॉर्पोरेट वेतन सौदा कभी एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक मंडल के बीच हुआ - अगर सभी लक्ष्य पूरे हो गए तो उसे $ 50 बिलियन से अधिक का उत्पादन हो सकता है।

यहाँ लिंक से GOOGLE PAY APP डाउनलोड करे

Google

टेस्ला, ऑनलाइन ट्रेडिंग फर्म रॉबिनहुड फाइनेंशियल पर शौकिया निवेशकों के बीच पसंदीदा, महामारी लॉकडाउन के दौरान खुदरा निवेश में उछाल के सबसे बड़े लाभार्थियों में से एक रहा है। पिछले महीने एक बिंदु पर, लगभग 40,000 रॉबिनहुड खातों ने एकल चार घंटे के अंतराल के दौरान टेस्ला के शेयरों को जोड़ा। और प्रवृत्ति अमेरिका तक सीमित नहीं है, दक्षिण कोरियाई खुदरा निवेशकों ने इस साल टेस्ला में ढेर कर दिया है और अमेरिकी ऑटो निर्माता में लगभग 1% हिस्सेदारी है। टेस्ला के $ 464 बिलियन मार्केट वैल्यू अब रिटेल बीह्मोथ वॉलमार्ट इंक से अधिक है, जो राजस्व द्वारा अमेरिका की सबसे बड़ी कंपनी है।

टॉप Electronic Gadgets आप Amazon पर खरीद सकते है

पिछले हफ्ते मस्क ने जुकरबर्ग, बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सह-संस्थापक बिल गेट्स को दुर्लभ शेयरों के साथ मिला दिया, क्योंकि तकनीकी शेयरों में तेजी आई थी। हाल के महीनों में धन संचय की मुख्य गति वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति के विपरीत है। लाखों श्रमिकों और उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करने वाली कंपनियों के साथ महामारी शुरू होने के बाद से विकास में तेजी आई है। आर्थिक पीड़ा का खामियाजा युवा और निचले वेतन वाले श्रमिकों को उठाना पड़ा है, जिनकी नौकरियां आमतौर पर कोविद-संबंधी छंटनी से अधिक असुरक्षित हैं।

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

A Power Strip

बढ़ती आय असमानता ने कई प्रगतिशील राजनेताओं और आलोचकों की बाईं ओर से तीखी प्रतिक्रियाओं को उकसाया है।

अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने इस महीने महामारी के दौरान "अत्यधिक धन लाभ" कर लगाने का कानून पेश किया।

मस्क के पास अभी भी दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बनने का एक लंबा रास्ता है।

बेजोस की कीमत 200 बिलियन डॉलर से अधिक है।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

वायरल न्यूज़ के लिए
Ajeeblog.com
विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Travel Adapter Price Rs. 449

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story