राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन इनमे कौन है भारत के लिए बेहतर?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन इनमे कौन है भारत के लिए बेहतर?
x
डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन इनमे कौन है भारत के लिए बेहतर? संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ भारत की साझेदारी बढ़ती रहेगी चाहे नवंबर के चुनाव में

डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन इनमे कौन है भारत के लिए बेहतर?

Immunity Booster with Vitamin C

संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ भारत की साझेदारी बढ़ती रहेगी चाहे नवंबर के चुनाव में एक रिपब्लिकन या डेमोक्रेट व्हाइट हाउस के लिए चुना जाता है, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सुझाव दिया है। जयशंकर का दावा दोनों पक्षों की पृष्ठभूमि के खिलाफ आता है, जो 1.2 मिलियन भारतीय-अमेरिकी समुदाय को लुभाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जो युद्ध के मैदानों में एक प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र के रूप में उभरा है जो वेफर-पतले मार्जिन के साथ दौड़ का निपटान कर सकता है। "यदि आप पिछले चार अमेरिकी राष्ट्रपतियों, दो रिपब्लिकन और दो डेमोक्रेट को देखते हैं - प्रत्येक दूसरे से बहुत अलग हैं। फिर भी, प्रत्येक ने भारत के साथ संबंधों के स्तर को आगे बढ़ाया, “जयशंकर ने कहा।

Multipurpose Portable Laptop Table/Study Table

“प्रत्येक राष्ट्रपति भारत आने पर पिछले एक की विरासत पर विकसित हुआ है। और अगर आप अभी अमेरिका में बहस का पालन करते हैं, तो आपको प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों के बीच कई अंतर मिलेंगे, लेकिन भारत एक सामान्य बात है, “जयशंकर ने शनिवार को हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में कहा। मंत्री ने जोर देकर कहा कि यद्यपि उम्मीदवार कई नीतियों पर एक दूसरे की आलोचना करते हैं, लेकिन ऐसा तब नहीं हुआ जब भारत के साथ संबंध विषय है। “मैं वास्तव में मानता हूं कि भारत के पास द्विदलीय है, या एक तरह से गैर-पक्षपातपूर्ण, अमेरिकी राजनीति में समर्थन है। हमारा पदचिह्न बहुत विस्तृत है और इसलिए हमारी स्वीकार्यता है। राजनेताओं के अलग-अलग समूह जो कई बातों पर असहमत हैं, भारत पर सहमत हैं।

भारतीय अमेरिकियों के प्रति दोनों पक्षों का दृष्टिकोण भारत के साथ-साथ उनके दृष्टिकोण को दर्शाता है।

Mi Earphone Basic with Ultra deep bass and mic (Red) Price Rs. 395

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने सीनेटर कमला हैरिस को एक भारतीय मां और जमैका के पिता की बेटी का नाम दिया है। डोनाल्ड ट्रम्प काफी समय से इस निर्वाचन क्षेत्र में काम कर रहे थे, जैसे कि जब वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिछले सितंबर में! हॉवी, मोदी! ’ह्यूस्टन में हुए थे, तो रिपब्लिकन-बहुल टेक्सास में एक दुर्लभ लोकतांत्रिक गढ़ था। पांच महीने बाद, ट्रम्प ने 36 घंटे की त्वरित यात्रा के लिए भारत से 17 घंटे की उड़ान भरी, ज्यादातर गुजरात में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए।

कार और बाइक चालकों के लिए Amazon पर शीर्ष 10 प्रोडक्ट्स

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

भारतीय-अमेरिकियों के अधिकांश मतदाताओं को पारंपरिक रूप से डेमोक्रेट का समर्थन करते देखा गया है। एशियाई अमेरिकियों के एक सर्वेक्षण ने सुझाव दिया कि 2016 के चुनाव में मतदान करने वाले 55% भारतीय अमेरिकियों ने ट्रम्प के "कुछ प्रतिकूल" दृष्टिकोण के लिए "बहुत प्रतिकूल" का आयोजन किया। अमेरिकी राष्ट्रपति इस मतदान पैटर्न को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। गुजरात के कार्यक्रम में, उन्होंने भारत के साथ एक "बहुत बड़े व्यापार" की सीलिंग की उम्मीद जताई और पीएम मोदी पर उन प्रशंसाओं की बौछार की।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Travel Adapter Price Rs. 449

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story