राष्ट्रीय

कोविड 19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, दिवाली तक नियंत्रण में आएगी कोरोना महामारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
कोविड 19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, दिवाली तक नियंत्रण में आएगी कोरोना महामारी
x
कोविड 19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, दिवाली तक नियंत्रण में आएगी कोरोना महामारी दिल्ली देश में कोरोनावायरस

कोविड 19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, दिवाली तक नियंत्रण में आएगी कोरोना महामारी

दिल्ली (विपिन तिवारी) । देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले रोजाना नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। रोजाना 70 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। इस वायरस से अब तक 63 हजार 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 35 लाख पार कर चुका है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कोरोना के कहर थमने को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harsh vardhan) ने उम्मीद जताई कि दिवाली तक कोरोना महामारी ‘काफी हद तक’ नियंत्रण में आ जाएगी।

आख़िर क्यों यूट्यूब औऱ ट्विटर के निशाने पर आए प्रधानमंत्री मोदी ? पढ़िए पूरी खबर

बेंगलुरु में अनंतकुमार फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘नेशन फर्स्ट’ वेब सेमिनार में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में, संभवत: दिवाली तक हम कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को काफी हद तक नियंत्रित कर लेंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टर देवीप्रसाद शेट्टी और डॉक्टर सी.एन. मंजूनाथ जैसे विशेषज्ञ इस बात पर संभवत: सहमत होंगे कि कुछ वक्त बाद यह भी अतीत में आए अन्य वायरस की तरह सिर्फ स्थानीय समस्या बनकर रह जाएगा।
डॉ. हर्षवर्धन कहा कि लेकिन वायरस ने हमें खास सीख दी है। इसने हमें सिखाया है कि अब कुछ नया होगा, जो सामान्य होगा आर हम सभी को अपनी जीवनशैली को लेकर ज्यादा सावधान और सजग रहना होगा। हर्षवर्धन ने इस साल के अंत तक कोरोनावायरस का टीका उपलब्ध होने जाने की भी उम्मीद जताई।
स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि कहा कि नोवल कोरोनावायरस के खिलाफ भारत का पहला टीका इस साल के अंत तक उपलब्ध हो सकता है।

HP: रणनीतिक Atal Rohtang Tunnel उद्घाटन के लिए तैयार

डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली के नजदीक गाजियाबाद में राष्ट्रीय आपदामोचन बल (NDRF) के 10 बिस्तरों के अस्थायी अस्पताल का उद्घाटन करते हुए कहा कि हमारे कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवारों में से एक क्लिनिकल ट्रायल के तीसरे चरण में है। हमें पूरा विश्वास है कि इस साल के अंत तक एक वैक्सीन विकसित हो जाएगी।

डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन इनमे कौन है भारत के लिए बेहतर?

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story