राष्ट्रीय

सचिन पायलट एवं उनके दो सहयोगी मंत्री बर्खास्त, प्रदेश अध्यक्ष पद भी छीना गया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
सचिन पायलट एवं उनके दो सहयोगी मंत्री बर्खास्त, प्रदेश अध्यक्ष पद भी छीना गया
x
सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस पर सचिन पायलट एवं उनके दो सहयोगी मंत्रियों को पदों से बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही उनका अध्यक्

जयपुर। राजस्थान के सियासी उठापटक के आज दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पलड़ा भारी दिख रहा है. विधायक दल की बैठक में विधायकों ने उन्हें दल का नेता माना एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस पर सचिन पायलट एवं उनके दो सहयोगी मंत्रियों को पदों से बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही उनका अध्यक्ष पद भी छीन लिया गया है.

यह जानकारी आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुजरेवाला ने ऐलान करके दी. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ मंत्री विश्वेन्द्र सिंह एवं रमेश मीणा को भी उनके पदों से बर्खास्त किया गया है. सचिन पायलट को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया है. उनकी जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

देश में 9 लाख के पार हुए कोरोना संक्रमित, रोज मिलने वाले सबसे अधिक संक्रमितों में भारत दूसरे पायदान पर

सुजरेवाला ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि विपक्षी दल धन, बल का उपयोग कर राज्य की बहुमत वाली सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र रच रही है. सचिन पायलट के साथ भाजपा के इस जाल में कांग्रेस के कुछ विधायक भी फंसे हुए हैं.

सुजरेवाला ने बताया कि पायलट से हमने खुद बात की है. उन्हें हमने खुले दिल से कहा था आप वापस आइये, हम सब मिल बैठकर मामला सुलझा लेंगे। बावजूद इसके पायलट नहीं मानें, आज विधायक दल की बैठक में उनके बर्खास्तगी की मांग विधायकों द्वारा की गई, जिसे देखते हुए उन्हें बर्खास्त किया गया है.

Narottam Mishra के इस बयान से मचा हड़कंप, Shivraj का नाम न लेकर कहा- शीर्ष नेतृत्व ने मुझ पर किया भरोसा

राजस्थान फतह के मुख्य हीरो की भूमिका में थें पायलट

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के समय सचिन पायलट ही राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष थे. पायलट ने अग्रिम मोर्चे से पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था. कांग्रेस ने पायलट के नेतृत्व में भाजपा को हराया था. कांग्रेस की जीत में सचिन पायलट की आक्रामक चुनावी रणनीति और उनके नेतृत्व की तारीफ हुई थी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story