Google भारत में करेगा 10 बिलियन डॉलर का निवेश : सुंदर पिचाई, सीईओ Google

Google भारत में करेगा 75000 करोड़ का निवेश : सुंदर पिचाई, सीईओ Google

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Google भारत में करेगा 75000 करोड़ का निवेश : सुंदर पिचाई, सीईओ Google

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को  वर्चुअल लाइव-स्ट्रीम इवेंट में  $10 बिलियन के निवेश की घोषणा की। अगले पांच से सात वर्षों में इस निवेश के साथ भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने पर केंद्रित है।

इन जगह किया जायेगा निवेश –

 उत्पादों और सेवाओं द्वारा भारत की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करना। विशाल निवेश से स्थानीय व्यवसायों को डिजिटल परिवर्तन की ओर बढ़ने में मदद मिलेगी। साथ ही, यह स्वास्थ्य, शिक्षा आदि जैसे क्षेत्रों में आर्टिफिशियल इंटेग्लिसिन (एआई) का उपयोग करने की दिशा में काम करेगा।

अगले 20 दिनों तक आकाश में दिखेगा दुर्लभ धूमकेतू , जानिए खास बातें

 एआई बाढ़ पूर्वानुमान प्रणाली थी जो प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों को चेतावनी और खाली करने में मदद करेगी। इसके अलावा, एक एआई द्वारा संचालित रीडिंग ट्यूटर ऐप Bolo अपंग बच्चों को अपने दम पर पढ़ने और सीखने में मदद करने के लिए।

पिचाई इंटरनेट साथी जैसे कार्यक्रमों की सफलता को साझा किया और दावा किया कि इसने भारत भर में 30 मिलियन से अधिक महिलाओं को डिजिटल कौशल सीखने और उन्हें अपने जीवन और समुदायों में शामिल करने में मदद की है।

Video: तेज़ बारिश के कारण 4 मंजिला इमारत टुकड़ो में बिखर गई,देखिये वीडियो

पिचाई ने मोदी के विजन डिजिटल इंडिया के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की भी सराहना की जिसने सस्ते स्मार्टफोन, किफायती डेटा और विश्व स्तरीय दूरसंचार बुनियादी ढांचे के माध्यम से एक अरब भारतीयों को इंटरनेट की व्यवस्था कराया है।

राजस्थान में बड़ा सियासी संकट ! भाजपा नेताओं के संपर्क में सचिन पायलट, 19 विधायकों के समर्थन का दावा

योगी सरकार का बड़ा फैंसला : अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा उत्तरप्रदेश

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments