राष्ट्रीय

राजस्थान में बड़ा सियासी संकट ! भाजपा नेताओं के संपर्क में सचिन पायलट, 19 विधायकों के समर्थन का दावा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
राजस्थान में बड़ा सियासी संकट ! भाजपा नेताओं के संपर्क में सचिन पायलट, 19 विधायकों के समर्थन का दावा
x
जयपुर. दावा है कि राजस्थान के पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उन्हें 19 विधायकों का समर्थन प्राप्त

जयपुर. राजस्थान में गहलोत सरकार का सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. यहाँ बड़ा सियासी संकट मडरा रहा है. इस सियासी संकट की वजह हैं सचिन पायलट. दावा है कि राजस्थान के पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उन्हें 19 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

उधर, प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाएं हैं कि भाजपा जनादेश वाली राजस्थान सरकार को अस्थिर कर उसे गिराने का षड्यंत्र रच रही है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी विधायकों को तलब किया है एवं मंत्रियों से कहा है कि सरकार बचाने की जबावदारी आप सब पर है.

अमिताभ, अभिषेक के बाद ऐश्वर्या राय एवं आराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव, जया बच्चन की रिपोर्ट आई नेगेटिव

बता दें राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश और विधायकाें की खरीद-फराेख्त के आरोपों के बीच यहां रविवार को सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. जयपुर से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत 12 कांग्रेस और 3 निर्दलीय विधायकाें के दिल्ली के अलावा हरियाणा के तावड़ू स्थित एक हाेटल में हाेने की सूचना मिली. नाराज चल रहे कांग्रेसी विधायक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं. इसके लिए समय मांगा गया है.

इस बीच खबर आ रही है कि सचिन भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं. उन्होंने 16 कांग्रेस और 3 निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा किया है. उधर, भाजपा का कहना है कि पहले वह गहलोत सरकार गिराएं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा ने मुख्यमंत्री पद देने से इनकार कर दिया है.

नोटिस मिलने से नाराज हैं पायलट

पायलट के नाराज होने की वजह विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) का नोटिस बताया जा रहा है. इस मामले में उनसे पूछताछ की जाएगी. हालांकि, एसओजी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अन्य मंत्रियों को भी नोटिस भेजा है.

योगी सरकार का बड़ा फैंसला : अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा उत्तरप्रदेश

विधायकाें की खरीद-फराेख्त के मामले में राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसओजी का गठन किया था. एसओजी के अनुसार उसने अवैध हथियार और विस्फोटक सामग्री की तस्करी से जुड़े मामले में मोबाइल नंबर 9929229909 और 8949065678 को सर्विलांस पर लिया हुआ था. इन पर हुई बातचीत में सामने आया है कि राज्यसभा चुनाव से पहले सरकार गिराने की साजिश रची गई थी. विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए देने की जानकारी भी सामने आई है.

विधायकों को पैसा देने के मामले में एसीबी ने शनिवार को तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इनमें महुवा से ओमप्रकाश हुड़ला, अजमेर किशनगढ़ से सुरेश टांक और पाली मारवाड़ जंक्शन से निर्दलीय विधायक खुशवीर सिंह शामिल हैं.

Congress को बड़ा झटका, 22 विधायकों के बाद ये विधायक भी हो रहा Bjp में शामिल, CM SHIVRAJ के हांथो लेंगे सदस्यता

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story