राष्ट्रीय

Corona : अमेरिका राष्ट्रपति Donald Trump की भारत को धमकी, दवाई नहीं दी तो....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Corona : अमेरिका राष्ट्रपति Donald Trump की भारत को धमकी, दवाई नहीं दी तो....
x
Corona : अमेरिका राष्ट्रपति Donald Trump की भारत को धमकी, दवाई नहीं दी तो दुनिया इस वक्त Corona महामारी के संकट से गुजर रही है। वर्ल्ड पॉवर

Corona : अमेरिका राष्ट्रपति Donald Trump की भारत को धमकी, दवाई नहीं दी तो....

दुनिया इस वक्त Corona महामारी के संकट से गुजर रही है। वर्ल्ड पॉवर कहलाने वाले अमेरिका को भी Corona वायरस ने घुटने पर लाकर रख दिया है। बावजूद इसके अमेरिका के तेवर कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने भारत को धमकीभरे अंदाज में कहा है कि अगर भारत Corona वायरस से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण दवा का निर्यात नहीं करता है तो उसे अमेरिका का बदला झेलना पड़ेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान उस वक्त सामने आया है जब इस घातक वायरस से यूएस में 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीमारी का वैक्सीन बनाने के लिए दुनियाभर के देश जुटे हुए हैं लेकिन अब तक इसमें सफलता नहीं मिल सकी है।

CM SHIVRAJ की पहल : अब REWA में घर बैठे मिलेगा इलाज़, इस नंबर में करे कॉल

ट्रंप ने कही यह बात

अमेरिका और भारत के बीच संबंध अच्छे हैं। Corona संकट के बीच अमेरिका राष्ट्रपति Donald Trump और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच चर्चा भी हो चुकी है। इसके बाद ट्रंप का यह विवादित बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि 'मेरी पीएम मोदी से रविवार सुबह बात हुई और मैंने कहा कि हम उन्हे Appreciate करेंगे अगर वे हमें दवा का सप्लाई करना जारी रखते हैं। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन तब बदला लिया जाएगा। ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए?'

LOCKDOWN : TRAIN के आरक्षण चालू, Rewa Express सहित ये TRAIN हुई फुल

भारत से मांगी जा रही ये दवा

Corona संक्रमण से बचने के लिए अब तक कोई वैक्सीन नहीं बना है, हालांकि मलेरिया के इलाज के लिए दी जाने वाली दवा हाइड्रोक्सिक्लोरोक्वीन Hydroxychloroqunie का इस्तेमाल किया जा रहा है जिसके कुछ बेहतर परिणाम सामने आए हैं। हालांकि इस दवा की भारत में हो रही कमी के बाद भारत सरकार द्वारा इसके निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

दुनियाभर में 12 लाख संक्रमित

Corona का कहर किस कदर बरपा हुआ है इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 12 लाख तक पहुंच चुकी है, वहीं 70 हजार मौतें हो चुकी है। चीन से शुरू हुआ Corona संक्रमण इस वक्त पूरी दुनिया में फैल चुका है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story