मध्यप्रदेश

LOCKDOWN : TRAIN के आरक्षण चालू, Rewa Express सहित ये TRAIN हुई फुल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
LOCKDOWN : TRAIN के आरक्षण चालू, Rewa Express सहित ये TRAIN हुई फुल
x
LOCKDOWN : TRAIN के आरक्षण चालू, Rewa Express सहित ये TRAIN हुई फुल 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के दिन से LOCKDOWN की अवधि तक

LOCKDOWN : TRAIN के आरक्षण चालू, Rewa Express सहित ये TRAIN हुई फुल

22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के दिन से LOCKDOWN की अवधि तक बंद किए TRAIN संचालन के खुलने का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। आलम यह है कि अभी जंक्शन पर रिजर्वेशन विंडो को खोला नहीं गया है। इसके बाद भी अलीगढ़ से अब तक करीब 30 हजार रिजर्वेशन 15-20 अप्रैल की अवधि के बीच की यात्रियों के लिए ONLINE किए जा चुके हैं।

PM मोदी ने भेजे 2 हजार की किस्त, MP सहित इन राज्यों में फसल बीमा का पैसा भेजा

मगर, अधिकारी अभी तक यह स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं कि TRAIN का संचालन होगा या नहीं। लोगों में इस बात को जानने के लिए भारी उत्साह है। ऐसे में अधिकारियों की निगाह इस सप्ताह होने वाली रेलवे बोर्ड की बैठक पर टिकी है। संभावना जताई जा रही है कि इस संचालन को सशर्त मंजूरी मिल सकती है। बीमार लोगों की यात्रा पर रोक रहेगी।

REWA में कलयुगी माँ ने बच्चे का गला घोंटकर खुद कर ली आत्महत्या, मौत

जिन जिलों में CORONA संक्त्रस्मण के अधिक मामले मिले हैं। उनमें TRAIN का ठहराव रद्द किया जा सकता है। इसके साथ ही लोकल ईएमयू TRAIN का संचालन भारी भीड़ के चलते अभी कुछ समय के लिए और बंद रखा जा सकता है। कुल मिलाकर सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर पूरा प्लान तैयार किया जाएगा। अलीगढ़ जंक्शन से रिटायर्ड स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक इस प्रकार की स्थिति में रेलवे कुछ कड़े एक्शन ले सकता है, जिसमें निम्न बिंदुओं के शामिल होने की संभावना है। इसमें यात्रियों को पहले जैसा नहीं लगेगा। बहुत सारे नियमों का पालन आपको करना ही होगा। साथ ही कई तरह के परीक्षण से गुजरना होगा।

CM SHIVRAJ ने खोला किसानो के लिए पिटारा, 15 अप्रैल के बाद….

1. रेलवे फिलहाल आमदनी के बारे में नहीं बल्कि यात्रियों की सुरक्षा के बारे में सोच रहा है। CORONA और न फैले इसको लेकर यात्रियों से अपील की जाएगी कि वे बिना मास्क सफर न करें, उनके स्वास्थ्य को बड़ा खतरा हो सकता है।

2. रेलवे का विचार है कि आरोग्य सेतु ऐप का सहारा लेकर यात्रियों के स्वास्थ्य को चेक किया जाए। अगर कोई यात्री स्वस्थ नहीं पाया गया तो उसे ट्रेन में नहीं चढऩे दिया जाएगा।

3. एयरपोर्ट की तरह हर यात्री की थर्मल स्क्त्रस्ीनिंग की जा सकती है। इसके अलावा, यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए कई अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है।

4. रेलवे की कोशिश रहेगी कि स्टेशनों और प्लेटफार्म पर कम से कम लोग हों। साथ ही दोस्तों-रिश्तेदारों को स्टेशन तक साथ लाने की मनाही हो सकती है।

5. ईएमयू TRAIN में भीड़ अधिक रहती है। ऐसे में इनके संचालन को फिलहाल बंद ही रखा जा सकता है, जिससे रेलवे सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करा सके। ट्रेनें हो गई हैं फुल

अलीगढ़ से गुजरने वाली प्रमुख ट्रेनें

गोमती एक्सप्रेस, कानपुर शताब्दी, लिच्छवी एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, मंडुवाडीह एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस सहित अन्य में रिजर्वेशन फुल हो गए हैं। लोग वेटिंग में रिजर्वेशन कराने को मजबूर हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story