सिंगरौली

सिंगरौली: कलेक्टर ने की बैठक, सार्वजनिक जगहों में पंडाल लगाना प्रतिबंधित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
सिंगरौली: कलेक्टर ने की बैठक, सार्वजनिक जगहों में पंडाल लगाना प्रतिबंधित
x
सिंगरौली: कलेक्टर ने की बैठक, सार्वजनिक जगहों में पंडाल लगाना प्रतिबंधित सिंगरौली . जिले में बीते वर्ष कि भाँति इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर

सिंगरौली: कलेक्टर ने की बैठक, सार्वजनिक जगहों में पंडाल लगाना प्रतिबंधित

सिंगरौली (विपिन तिवारी) . जिले में बीते वर्ष कि भाँति इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर धूम देखने को नही मिलेगी। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर अब की नवरात्रि व गणेश उत्सव में सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा। सार्वजनिक रूप से पंडाल लगाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने यह आदेश जिला स्तरीय शांति-सुरक्षा समिति की बैठक के बाद जारी किया है।

सिंगरौली में तेज़ाब से 4 झुलसे, आपसी विवाद में हुआ तेजाब कांड

आगामी त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए जिला स्तरीय शांति सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई गई। कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य के अलावा पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह भी उपस्थित रहे। त्यौहारों पर गत वर्षों की भांति इस बार धार्मिक जुलूस या रैली निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार की मूर्ति, झांकी व ताजिया स्थापित नहीं किया जाएगा। इस बिन्दुओं पर सभी सहमति बनने पर पर कलेक्टर ने प्रतिबंध से संबंधित आदेश जारी किया है। कलेक्टर ने कहा कि त्यौहारों पर पूजा-अर्चना और कार्यक्रम घरों में ही आयोजित किया जाए।
साथ ही यह ख्याल रखा जाए कि वहां भीड़ एकत्र नहीं होनी चाहिए। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश का पालन कराने की जिम्मेदारी दी। बैठक में अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंडे, निगमायुक्त आरपी सिंह, एसडीएम ऋषि पवार सहित थानों के प्रभारी उपस्थित रहे।

सतना: जैतवारा में खाद कारोबारी की कृषि विभाग के एसएडीओ से मिलीभगत उजागर हुई, कलेक्टर के निर्देश पर पूरे जिले में हुआ स्टाक वैरीफिकेशन

नगर निगम करेगा सभी मूर्तियों का विसर्जन

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठकों का आयोजन कर इस विषय का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने स्पष्ट किया है कि मूर्ति विसर्जन के दिन नगर निगम अपने वाहनों के साथ मोहल्लों में पहुंचेगा और मूर्तियां प्राप्त कर चयनित घाटो में विर्सजन करेगा।

रीवा: DIG की पत्नी और पत्रकार संक्रमित मिले, सतना में एक और मौत

मध्यप्रदेश: घंटों जमीन पर तड़पता रहा खून से सना कोरोना संदिग्ध मरीज, फिर मिली मौत, पढ़िए

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story