सतना

मृत समझकर अंतिम संस्कार कर दिया था, चार माह बाद अचानक घर आ पहुंचा, जानिए फिर क्या हुआ...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
मृत समझकर अंतिम संस्कार कर दिया था, चार माह बाद अचानक घर आ पहुंचा, जानिए फिर क्या हुआ...
x
काफी वक़्त पहले गायब हुए शख्स को मृत समझ घर वालों ने अंतिम संस्कार तक कर दिया था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान वह अचानक से घर वापस आ गया।

मृत समझकर अंतिम संस्कार कर दिया था, चार माह बाद अचानक घर आ पहुंचा

सतना। लॉकडाउन में कई ऐसे लोगों की भी घर वापसी हो रही है, जो काफी वक़्त पहले गायब हो चुके थें। यहाँ सतना में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें काफी वक़्त पहले गायब हुए शख्स को मृत समझ घर वालों ने अंतिम संस्कार तक कर दिया था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान वह अचानक से घर वापस आ गया।

एक युवक मनोज द्विवेदी पुत्र रामलखन द्विवेदी 40 वर्ष सोमवार को 4 माह बाद अचानक घर वापस आया तो परिजन भौचक्के रह गए। क्योंकि तीन महीने तक उसकी खबर नहीं लगने पर बीते माह वैदिक रीति-रिवाजों के तहत क्रिया कर्म कर दिया गया था।

छतरपुर, पन्ना और सतना होते हुए हड़कंप मचाने रीवा पहुंचा टिड्डी दल, पढ़िए

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक मनोज अक्सर कर्दमेश्वर नाथ मंदिर के पास रहता था, मगर फरवरी महीने में रहस्यमय ढंग से गायब हो गया और लंबे समय तक नहीं लौटा तो परिजन ने मृत मान लिया, जबकि हकीकत में वह गुजरात चला गया था। लॉकडाउन में काम बंद होने पर किसी तरह वापस आया और अस्पताल में स्क्रीनिंग के बाद घर पहुंच गया, तब जाकर उसके जीवित होने का बात पता चली।

गौरतलब है कि इसी तरह का मामला पन्ना में सामने आया था, जहां एक परिवार ने अज्ञात शव को लापता युवक समझकर अंतिम संस्कार कर दिया था मगर वर्षो बाद वह लौट आया, तो घरवाले खुश हो गए मगर पुलिस के लिए परेशानी खड़ी हो गई।

रीवा में हैवानियत का शिकार हुई युवती, घर में घुसकर बलात्कार किया, आरोपी फरार

राजेंद्र शुक्ला को High Court से झटका, चुनाव याचिका खारिज करने से HC का इनकार

केंद्र सरकार की इस योजना से आपको हर माह मिलेंगे 10 हजार रूपए, जानिये नियम-शर्तें और जल्‍द लें लाभ

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story