रीवा

REWA: स्वदेशी राखियों की बढ़ी बाज़ार में मांग, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
REWA: स्वदेशी राखियों की बढ़ी बाज़ार में मांग, पढ़िए पूरी खबर
x
REWA: स्वदेशी राखियों की बढ़ी बाज़ार में मांग, पढ़िए पूरी खबरREWA भाई बहन के अटूट रिश्ता वाला रक्षावंधन का त्यौहार इस बार 3 अगस्त को है।

REWA: स्वदेशी राखियों की बढ़ी बाज़ार में मांग, पढ़िए पूरी खबर

REWA भाई बहन के अटूट रिश्ता वाला रक्षावंधन का त्यौहार इस बार 3 अगस्त को है। बाजारों में अभी से स्वदेशी राखियां की धूम है।इस बार देशी राखियां ख़ूब बिक रही है। बहने अपने भाइयों के लिए दुकानों से रोली, गजड़े की राखी, नग वाली राखी खरीद रही हैं। बाज़ार में स्वदेशी राखियों की मांग बड़ी तेजी से बढी है।

राखी दुकानदार कहना है

राखी दुकानदार संजू कहते हैं कि इस बार बाज़ार में देशी राखी की मांग है। ग्राहक दुकानदार से देशी राखी की मांग कर रहे हैं। अभी तक देशी राखी 5 रुपये 10 रुपये नग बिक रही है।

बाहर से KATNI आए लोगो के लिए बन गया नया नियम, पढ़ लीजिए नहीं तो नहीं मिलेगी अंदर जाने की इजाजत

इस बार देशी राखियां क्यों?

राखी दुकानदार प्रेम चंद मोटवानी ने बताया कि इस बार ग्राहक देशी राखियां की मांग कर रहें हैं। वर्तमान में चीन औऱ भारत मे हुए सीमा विबाद के कारण चीनी समान का पूर्ण बहिष्कार किया है। हर ग्राहक देशी राखी की मांग कर रहा है।
हर दिन देशी राखी की ग्राहकी 90% हो रही है। चीनी राखियां की मांग 10% ही है। यदाकदा ही ग्राहक चीनी राखियां ले रहे हैं। पूरा बाज़ार देशी राखी से जगमगा है।।

मध्यप्रदेश: I.T.I प्रवेश प्रारंभ, रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग 31 जुलाई तक, पढ़िए पूरी खबर

भारत चीन विबाद पर रीवा का जांबाज बेटा हुआ था शहीद

हाल ही में भारत चीन सीमा विबाद में हमारे सेना के आठ जवानों ने अपनी जान की परवाह किये बगैर देश की हिफाजत के लिए चीनी सेना के कायरता पूर्ण हमले से शाहिद हो गए थे ।शहीद हुए जवानों में रीवा का लाल दीपक सिंह भी थे चीन का विरोध इस बार पूरे शहर की महिलाएं देशी राखियां खरीद कर कर रही हैं। चीनी रखियो का बहिष्कार किया है।। [रीवा से विपिन [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story