रीवा

पुणे से रीवा लौटा युवक, कांटेक्ट में आने से बहन भी हुई Corona Positive, जिले में इतनी हुई संक्रमितों की संख्या

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
पुणे से रीवा लौटा युवक, कांटेक्ट में आने से बहन भी हुई Corona Positive, जिले में इतनी हुई संक्रमितों की संख्या
x
रीवा। रीवा जिले में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहाँ Corona Positive मरीजों की संख्या 33 पहुँच गई है। शहर की

रीवा। रीवा जिले में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहाँ Corona Positive मरीजों की संख्या 33 पहुँच गई है। शहर की अपेक्षा गाँव में मामले तेजी से बढ़ रहें हैं। इधर पुणे से रीवा लौटे भाई के संपर्क में आने से बहन भी Corona Positive हो गई है।

इससे पहले रविवार की आधी रात भी दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिससे रीवा में पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 33 हो गई। पॉजिटिव मरीजों में 29 रीवा जिले के हैं। जबकि चार बाहर के शामिल हैं। दो दिन के भीतर तीन नए पॉजिटिव आए हैं। जिले में 31 एक्विट पॉजिटिव हैं। दो महिलाओं को पहले ही डिस्चार्ज किया जा चुका है।

यात्री का Confirm Ticket ही E-Pass के रूप में मान्य होगा

पॉजिटिव की संख्या बढकऱ हुई 33

सीएमओ डॉ. आरएस पांडेय ने बताया कि रविवार की रात से लेकर सोमवार की सुबह तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब पॉजिटिव की संख्या 33 हो गई। जिसमें 29 रीवा जिले के हैं। चार बाहर के निवासी है।

सोमवार को पांच पॉजिटिव की जांच रिपीट की गई है। जिले में अब तक 1353 का सैंपल लिया जा चुका है। जिसमें सोमवार को 37 की रिपोर्ट आई है। तीन की पॉजिटिव है। शेष सभी की निगेटिव है। अब तक 1103 की रिपोर्ट पॉजिटिव हो चुकी है।

सहिजवार में कान्टैक्ट में आई बहन पॉजिटिव

कोरोना टीम के जिला नोडल अधिकारी डॉ. अक्षय श्रीवास्तव के मुताबिक त्योंथर के सहिजवार(चुनरी) गांव निवासी पॉजिटिव के कान्टैक्ट में बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। घर में कुल पांच सदस्य है। सभी की जांच कराई गई। जिसमें माता-पिता व भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला को High Court से झटका, चुनाव याचिका खारिज करने से HC का इनकार

सर्वे दल की रिपोर्ट के अनुसार सहिजवार गांव बीते 22 फरवरी को पुणे घूमने के लिए गया था। मार्च में लॉकडाउन में फंस गया। मई में घर लौटा तो स्क्रीनिंग की गई।

लक्षण मिलने पर सैंपल

लक्षण मिलने पर त्योंथर के चिकित्सकों ने सैंपल के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड-19 सेंटर में आइसोलेट किया गया है। कान्टैक्ट में घर के माता-पिता और भाई बहन की हिस्ट्री के तहत सैंपलों का जांच कराया गया। सोमवार को बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि माता-पिता व भाई की रिपोर्ट निगेटिव है।

पांच पॉजिटिव की जांच रिपोर्ट, आज आएगी रिपोर्ट

जिले में पांच पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपीट की गई है। जिनका ड्यूरेशन पूरा हो गया है। जिसमें एक सतना व चार उमहिरया के मां-बेटेम समेत चार का सैंपल दोबारा लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोरोना प्रोटोकाल के तहत छोड़ दिया जाएगा। बताया गया कि शासन की नई गाइड लाइन में दस दिन में जांच रिपोर्ट की जाएगी।

बरा गांव में 16 का लिया था सैंपल दो पॉजिटिव

रविवार की आधी रात के बाद दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों सेमरिया के अंतर्गत बरा गांव के निवासी गांव हैं। दोनों सगे भाई हैं। मुंबई से लौटे थे। बताया गया कि बीते 21 मई को बरा के ही 16 लोगों को सैंपल लिया गया था। जिसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को जिला मुख्यालय पर रखा गया है। जबकि 14 को बरा गांव के अंतर्गत गिरवाई प्राथमिक स्कूल में क्वारंटीन कर दिया गया है। सोमवार को दिनभर प्रशासन गांव में मौजूद रहा। सभी को सुरक्षित रहने के लिए समझाइस दी गई।

केंद्र सरकार की इस योजना से आपको हर माह मिलेंगे 10 हजार रूपए, जानिये नियम-शर्तें और जल्‍द लें लाभ

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook
, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story