रीवा

आज 5 विशेष श्रमिक ट्रेनें रीवा पहुंचेंगी | Today 5 Shramik Special Trains will reach Rewa

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
आज 5 विशेष श्रमिक ट्रेनें रीवा पहुंचेंगी | Today 5 Shramik Special Trains will reach Rewa
x
Today 5 Shramik Special Trains will reach Rewa: रीवा. देश के विभिन्न प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के रीवा आने का क्रम जारी है। इसी सिलसिले में

Today 5 Shramik Special Trains will reach Rewa: रीवा. देश के विभिन्न प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के रीवा आने का क्रम जारी है। इसी सिलसिले में आज 14 मई को पांच विशेष श्रमिक ट्रेनें मजदूरों को लेकर रीवा पहुंचेगी।

रीवाः 4 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले, सूरत से लौटे थें, 8 पहुंचा आंकड़ा

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये Shramik Special Trains आज Rewa आ रहीं हैं :

  • पनवेल से आने वाली ट्रेन में रीवा संभाग के लगभग 1321,
  • इंदौर से आने वाली ट्रेन में 3800,
  • वापी से आने वाली ट्रेन में 1300,
  • नासिक से आने वाली ट्रेन में 853 तथा
  • पुणे से आने वाली ट्रेन में 485 प्रवासी मजदूर रीवा आयेंगे। कलेक्टर बसंत कुर्रे ने राजस्व, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को प्रवासी मजदूरों के लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये हैं।

रीवा में त्योंथर का चंदई गांव कंटेनमेंट एरिया घोषित, मिला था कोरोना पॉजिटिव मरीज

उन्होंने कहा है कि प्रत्येक आने वाले मजदूर की स्वास्थ्य जांच अनिवार्यत: की जाय उनके ठहरने तथा भोजन की उचित व्यवस्था कराते हुए गन्तव्य स्थल तक पहुंचाने के लिए आवश्यक वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

विशेष श्रमिक ट्रेनों से मजदूरों के आने का सिलसिला जारी, कमिश्नर एवं आईजी ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मध्यप्रदेश सरकार की विशेष पहल एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सह्दयता से केन्द्र सरकार तथा भारतीय रेलवे के सहयोग से इन मजदूरों की घर वापसी हो रही है। इसी क्रम में आज रीवा रेलवे स्टेशन में भरूच गुजरात से विशेष ट्रेन श्रमिकों को लेकर पहुंची।

रेलवे स्टेशन में रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव एवं आईजी चंचल शेखर ने श्रमिकों से बातचीत कर हालचाल जाना और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर बसंत कुर्रे, एसपी आबिद खान भी उपस्थित रहे।

30 मई तक Lockdown रहेगा रीवा, जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिये कि आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संबंधित जनों को बसों से भेजने की व्यवस्था करायें।

आगंतुकों को खाना, पानी की समुचित व्यवस्था भी करायें। उन्होंने कहा कि सभी लोग 15 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहें तथा संबंधित गांव या शहर का कोई भी व्यक्ति इनके संपर्क में न आये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारेंटाइन पूरी होने के बाद पुन: जांच की जाय तथा स्वस्थ्य पाये जाने पर इन्हें बाहर निकलने की अनुमति दी जाय।

30 मई तक Lockdown रहेगा रीवा, जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

उल्लेखनीय है कि आज भरूच से आने वाली विशेष ट्रेन से रीवा जिले के 131, सतना जिले के 103, सीधी जिले के 160 तथा सिंगरौली जिले के 106 श्रमिकों सहित कुल 500 मजदूरों को उनके गन्तव्य स्थल के लिए विशेष बसों से रवाना किया गया।

इसी तरह आज 13 मई को पनवेल से रीवा आने वाले विशेष ट्रेन में रीवा जिले के 200, सतना जिले के 144, सीधी जिले के 188 तथा सिंगरौली जिले के 60 श्रमिकों सहित सतारा से विशेष ट्रेन में रीवा जिले के 102, सतना जिले के 05, सीधी जिले के 56 तथा सिंगरौली जिले के 151 मजदूरों का आगमन हो रहा है।

रीवा: Bypass से Karahiya Mandi तक बनेगी Link Road, राजेंद्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story