रीवा

रीवा: Bypass से Karahiya Mandi तक बनेगी Link Road, राजेंद्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
रीवा: Bypass से Karahiya Mandi तक बनेगी Link Road, राजेंद्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन
x
Link Road के जरिए Bypass से भारी वाहन सीधे पहुंच सकेंगे Karahiya Mandi, तीन करोड़ की लागत से बनने वाले मार्ग का पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री

Link Road के जरिए Bypass से भारी वाहन सीधे पहुंच सकेंगे Karahiya Mandi, तीन करोड़ की लागत से बनने वाले मार्ग का पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमि पूजन

रीवा. करहिया मण्डी में अभी तक फल-सब्जी सहित अन्य थोक सामग्री को लेकर आने वाले भारी वाहन शहर के बीच से गुजरकर पहुंचते थे। इस समस्या से निजात मिल जायेगी जब बाईपास से तीन करोड़ की लागत से Link Road बनकर एक माह में तैयार हो जायेगी और भारी वाहन सीधे Bypass से Karahiya Mandi पहुंच सकेंगे। प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने आज तीन करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली आठ सौ मीटर की लंबाई की लिंक रोड का भूमिपूजन किया।

लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा पाथ ओरियेंटल हाईवे से बनाये जाने वाले सड़क मार्ग के भूमिपूजन के अवसर पर पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मण्डी व्यापारियों की बहुत दिनों से यह मांग थी कि उनके भारी वाहन शहर से होकर न गुजरें। इस सड़क के बन जाने से बहुप्रतीक्षित मांग का निदान हो जायेगा और बाहर से आने वाले भारी वाहन बाईपास से सीधे लिंक रोड होकर करहिया मण्डी पहुंच जायेंगे।

रीवा: कांग्रेस के ख़ास अफसरों पर गिर रही गाज, ये 5 नपे, अभी कई लाइन पर

उन्होंने कहा कि रीवा शहर में बाईपास के साथ ही मण्डी निर्माण का कार्य कराया गया। मण्डी में 350 दुकानें बनाकर व्यापारियों को आवंटित की गईं। इस लिंक रोड के बन जाने से शहर का दबाव कम होगा और व्यापारियों को राहत मिलेगी।

उन्होंने बताया कि विकास के अन्य कार्यों में और गति दी जायेगी जिससे शहर व जिले को विकास के उन्नत शिखर पर ले जाने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी ने कहा कि इस बहुप्रतीक्षित मांग के पूरा होने से जहां मण्डी व्यवसायियों को राहत मिलेगी वहीं सेमरिया क्षेत्र के रहवासी बाईपास से लिंक रोड होकर सीधे उतरकर अपने गंतव्य के लिए जा सकेंगे। उन्होंने विकास कार्य के लिए समर्पित रीवा विधायक श्री शुक्ल को साधुवाद दिया।

विंध्य में 17 एक्टिव केस, पहला कोरोना मरीज हुआ स्वस्थ, SGMH के डॉक्टरों की बड़ी उपलब्धि, घर भेजा

उल्लेखनीय है कि बाईपास में रतहरा साइट में 360 मीटर तथा चोरहटा साइट में 440 मीटर सहित कुल आठ सौमीटर की लिंक रोड तीन करोड़ रूपये की लागत से एक से डेढ़ माह में बनकर तैयार हो जायेगी।

कार्यक्रम में कार्यपालन यंत्री शंकरलाल, प्रोजेक्ट मैनेजर डीएस मिश्रा, इंजीनियर संजय पयासी सहित डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी एवं शहर के गणमान्य नागरिक, फल व विक्रेता संघ के पदाधिकारी तथा व्यापारीगण व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Atmnirbhar Bharat Package Live : जानिए, 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज में किसे-क्या मिला ?

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story