मध्यप्रदेश

MP: 2500 छात्र-छात्राओं को लेकर आएगी कोटा से 100 बसे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
MP: 2500 छात्र-छात्राओं को लेकर आएगी कोटा से 100 बसे
x
MP: 2500 छात्र-छात्राओं को लेकर आएगी कोटा से 100 बसे भोपाल. मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोटा (राजस्थान ) पढ़ने

MP: 2500 छात्र-छात्राओं को लेकर आएगी कोटा से 100 बसे

भोपाल. मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोटा (राजस्थान ) पढ़ने गए करीब 2500 छात्र-छात्राओं को लाने की तैयारी हो रही है। शासन स्तर से मिले निर्देशों के तहत श्योपुर कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कोटा कलेक्टर ओम प्रकाश कसेरा से समन्वय कर लिया है। एक-दो दिनों में 50 सीटर करीब 100 बसें भेजी जाएंगी। छात्रों को लाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि बसों में 20 से अधिक छात्र न बैठें। छात्रों के साथ ही दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के लिए भी रास्ता खुलेगा। वे MP आते हैं तो उनकी मप्र की सीमा पर स्क्रीनिंग होगी। जरूरत पड़ी तो उन्हें कुछ समय के लिए वहीं रखा जा सकता है।

रीवा: सूबेदार दिलीप तिवारी ने गाना गाकर Corona Warriors का हौंसला बढ़ाया| Video

इधर, छात्रों के लिए शासन स्तर पर अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी, गृह विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा, राजस्थान-गुजरात राज्यों के साथ समन्वय का काम कर रहे पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वी मधुकुमार इस काम को देख रहे हैं। गौरतलब है कि कोटा में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में ढाई हजार से अधिक छात्र-छात्राएं बढ़ रहे हैं। इनमें से भोपाल के करीब 50 छात्र हैं। उत्तर प्रदेश करीब 7500 छात्रों को दो चरणों में कोटा से अपने राज्य ले जा चुका है।

Police Inspector ने अपने ही दो बेटों को गोली मार दी, एक की मौत, बीचबचाव में आईं दो पुत्र वधू भी गंभीर

खाने-पीने का सामान और दवाइयां भी ले जाएंगे डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर फाइनेंस गुणवंत सेवतकर का कहना है कि छात्रों को लेने जाने वाली गाड़ियों के स्टाफ के साथ खाने-पीने का सामान सहित जरूरी दवाइयां आदि भी पहुंचाई जाएगी। इनके साथ कुछ पैरामेडिकल स्टाफ भी जाएगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story