ग्वालियर

ग्वालियर में तीन मंजिला मकान भीषण आग की चपेट में, 3 बच्चों समेत 7 की मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
ग्वालियर में तीन मंजिला मकान भीषण आग की चपेट में, 3 बच्चों समेत 7 की मौत
x
ग्वालियर में एक तीन मंजिला मकान अचानक से भीषण आग की चपेट में आ गया. जिसमें 3 बच्चों समेत 7 लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई है. करीब

ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक तीन मंजिला मकान (पेंट हाउस) अचानक से भीषण आग की चपेट में आ गया. जिसमें 3 बच्चों समेत 7 लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई है. करीब तीन घंटे चले रेस्क्यू में 11 लोग सुरक्षित निकाले गए, वहीं 7 लोगों की लाशें निकाली गईं. पुलिस और प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

इंदरगंज चौराहे के पास स्थित तीन मंजिला गोयल पेंट हाउस में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई. इस मकान में हरिमोहन, जगमोहन, लल्ला गोयल तीन भाइयों के परिवार के 16 लोग रहते हैं. इस मकान में सबसे नीचे आइल पेंट की दुकान है.

शिवराज की एक चिट्ठी ने बंगाल सीएम को दुविधा में डाला, अब कौन सी चाल चलेंगी ममता बनर्जी

दुकान और बेसमेंट में रखे आइल पेंट में लगी आग ने दुकान की ऊपरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया. मौके से करीब 100 मीटर दूर थाने को आग की सूचना लोगों ने दी, इसके करीब आधे घंट बाद नगर निगम की दमकल और रेस्क्यू अमला आग बुझाने पहुंचा.

चार महिलाएं और तीन बच्चों की मौत

मकान में परिवार के 16 लोग थे. आग लगने के बाद कुछ लोग निकल आए, लेकिन करीब 9 लोग आग की लपटों में फंस गए. आग पर काबू पाने के बाद जब रेस्क्यू अमले ने लोगों को निकाला तो इनमें से आग में झुलसने से 7 लोगों ने दम तोड़ दिया था. एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह ने बताया कि मरने वालों में चार महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं. वहीं एक बच्ची सहित दो लोग घायल हैं.

मध्यप्रदेश में कई कांग्रेस पदाधिकारियों ने थामा भाजपा का दामन, सीएम एवं प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता

इस हादसे में दो बुजुर्ग महिलाओं सहित चार महिला और तीन बच्चों की मौत हुई है. एक ही परिवार के 7 लोगों की जलने से मौत के बाद इलाके में मातम का माहौल है. पड़ोसिय़ों ने कहा कि ऐसा दर्दनाक हादसा जिंदगी में कभी नहीं देखा. कल तक हंसता-खेलता परिवार आज तबाह हो गया.

दरअसल गोयल परिवार का दो महीने से काम-धंधा बंद था. पूरा परिवार अब लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहा था. लेकिन इससे पहले ही मौत का मातम पसर गया.

इनकी हुई मौत

1. मधु पत्नी हरिओम गोयल उम्र 55 साल

2. शकुंतला पत्नी जय किशन गोयल उम्र 60 साल

3. आरती पत्नी श्याम गोयल उम्र 37 साल

4. प्रियंका पत्नी साकेत गोयल उम्र 33 साल

5. शुभी पुत्री श्याम गोयल उम्र 13 साल

6. आर्यन पुत्र साकेत गोयल उम्र 10 साल

7. आराध्या पुत्री सुमित गोयल उम्र 4 साल

मामले की होगी जांच- कलेक्टर

तीन मंजिला भवन में आग लगने की खबर मिलते ही एसपी, कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है. ग्वालियर के कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि इस आगजनी के कारणों की जांच की जाएगी. साथ ही पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन और राज्य शासन की तरफ से आर्थिक मदद दी जाएगी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story