मध्यप्रदेश

शिवराज की एक चिट्ठी ने बंगाल सीएम को दुविधा में डाला, अब कौन सी चाल चलेंगी ममता बनर्जी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
शिवराज की एक चिट्ठी ने बंगाल सीएम को दुविधा में डाला, अब कौन सी चाल चलेंगी ममता बनर्जी
x
शिवराज की एक चिट्ठी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दुविधा में डाल दिया है। शिवराज ने ममता को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वे एमपी के इंदौर
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक चिट्ठी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दुविधा में डाल दिया है। शिवराज ने ममता को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वे एमपी के इंदौर में फंसे बंगाली मजदूरों की घरवापसी के लिए इंतजाम करें। पूरे देश में प्रवासी मजदूरों की घरवापसी पर उठे बवाल के बीच ममता लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रही हैं। वे केंद्र सरकार पर मजदूरों की अनदेखी का आरोप लगाती रही हैं, लेकिन शिवराज की चिट्ठी के बाद उनकी उलझनें बढ़ गई हैं।

जारी हुई CBSE 10th & 12th Examination 2020 की Datesheet, जानिए पूरा Schedule और Timing

शिवराज ने चिट्ठी में लिखा है कि इंदौर में फंसे बंगाली मजदूर अपने घर लौटना चाहते हैं। वे निजी वाहनों से भी जाने को तैयार हैं, लेकिन हजारों किलोमीटर की दूरी के चलते ऐसा नहीं कर पा रहे। उन्होंने ममता से अपील की है कि वे केंद्र सरकार से बात कर इंदौर से बंगाल के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग करें। रेल मंत्रालय अलग-अलग शहरों से मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इंदौर से बंगाल के लिए ट्रेन चलने से यहां रहने वाले मजदूरों की मुश्किल आसान होगी।

दुविधा में ममता

शिवराज की चिट्ठी से ममता के लिए उहापोह की स्थिति पैदा हो गई है। वे केंद्र सरकार पर गैर-बीजेपी शासित राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप लगा चुकी हैं। ऐसे में रेल मंत्रालय से बंगाल के लिए अलग से ट्रेन चलाने की मांग करना मुश्किल हो सकता है। दूसरी ओर, शिवराज की चिट्ठी की अनदेखी से उन पर अपने राज्य के मजदूरों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लग सकता है।

शराब के बाद अब पान और गुटखा की दुकानें भी खुलेंगी, बरतनी होगी एहतियात

पहले भी निशाना साध चुके हैं शिवराज

11 मई को मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ममता ने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए थे। ममता ने मोदी पर मनमर्जी करने और राज्यों को विश्वास में नहीं लेने की बात कही थी। इसको लेकर शिवराज पहले भी उन्हें निशाने पर ले चुके हैं। शिवराज ने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कहा था कि पीएम मोदी सबको साथ लेकर चल रहे हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story