मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्दी शुरू होगी विभिन्न विभागों में भर्ती

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्दी शुरू होगी विभिन्न विभागों में भर्ती
x
मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्दी शुरू होगी विभिन्न विभागों में भर्ती भोपाल। लंबे समय से सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे

मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्दी शुरू होगी विभिन्न विभागों में भर्ती

भोपाल। लंबे समय से सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओ को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। प्रदेश में गृह,राजस्व,जेल,लोक निर्माण,शिक्षा,स्वास्थ्य और अन्य विभागों के रिक्त पद भरे जाने की प्रकिया जल्द ही शुरु की जाएगी।
सरकारी विभाग में खाली पड़े पदों को भरने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों में रिक्त पद भरे जाने के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए।मुख्यमंत्री ने कहा कि रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में आवश्यक नियमों और प्रक्रियाओं के पालन का ध्यान रखते हुए प्रक्रिया पूरी की जाए।

15 अगस्त से अब तक सीएम शिवराज द्वारा की गई प्रमुख घोषणाएं

पांच हजार से अधिक सरकारी पदों पर शुरू होगी भर्ती - सूबे में विभिन्न सराकरी विभागों में करीब साढ़े पांच हजार से अधिक खाली पड़े सरकारी पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरु होगी।
इसमें गृहविभाग के अंतर्गत पुलिस आरक्षक के 3272 पद, आरक्षक रेडियो संवर्ग के 493 पद, किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी के 863 पद, राजस्व निरीक्षक के 372 पद, कौशल संचालनालय में आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी के 302 पद शामिल हैं।
इसके अलावा विभिन्न विभागों में सहायक ग्रेड-3, स्टेनो टायपिस्ट, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, सांख्यिकी अधिकारी और भृत्य, चौकीदार, वार्ड बाय, क्लीनर, वाटरमेन कुक जैसे पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी।

सीएम शिवराज ने की घोषणा: कहा जल्द होगी शिक्षा, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग में भर्तियां

इस संबंध में प्रोफेशनल एग्जमिनेशन बोर्ड, लोक सेवा आयोग और विभागीय स्तर पर की जाने वाली कार्यवाही संपादित करने के निर्देश सीएम ने दिए। मुख्यमंत्री ने पदों की भर्ती के संबंध में विभागीय स्तर पर भी समीक्षा कर समग्र रूप से संपूर्ण प्रक्रिया अपनाए जाने के निर्देश दिए।

रेल प्रशासन ने जारी की सूचना, अब रीवा से चलेंगी तीन ट्रेन, पढ़िए

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story