रेल प्रशासन ने जारी की सूचना, अब रीवा से चलेंगी तीन ट्रेन, पढ़िए

रेल प्रशासन ने जारी की सूचना, अब रीवा से चलेंगी तीन ट्रेन, पढ़िए

मध्यप्रदेश रीवा

रेल प्रशासन ने जारी की सूचना, अब रीवा से चलेंगी तीन ट्रेन, पढ़िए

रीवा। जबलपुर और भोपाल के बाद अब रीवा रेलवे स्टेशन से देश की राजधानी दिल्ली के लिए भी ट्रेन चलेगी। रीवा-आनंद विहार ट्रेन का संचालन 25 सितंबर से शुरू किया जायेगा।

 

गाड़ी संख्या 02428 दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से रात सवा 9 बजे चलकर अलीगढ़, कानपुर, प्रयागराज होते हुए रीवा आयेगी। फिर यह ट्रेन अपने पूर्व समय शाम 4 बजे आनंद विहार के लिए रवाना होगी। ट्रेन में 1 फस्र्ट एसी, 1 सेकेण्ड एसी, 4 थर्ड एसी, 10 स्लीपर कोच व 4 सामान्य श्रेणी के कोच होंगे।

ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम आने से भड़के मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र कहा…

आरक्षित टिकट होने पर यात्रियों को ट्रेन में सफर करने का मौका मिलेगा। रेल प्रशासन ने अभी 23 सितबर से ही इस ट्रेन को चलाने की योजना बनाई थी, परंतु किसी कारणवश रेल प्रशासन ने इस बाबत सूचना जारी नहीं की। अब पश्चिम मध्यम रेलवे ने आंनद विहार ट्रेन संचालन की विधिवत सूचना जारी कर दी है।

गौरतलब है कि विगत 22 मार्च से रीवा स्टेशन से चलने वाली सभी ट्रेन ों के संचालन पर रोक लगी रही। अभी 5 सितबर से रेल प्रशासन ने रीवा से जबलपुर व भोपाल के लिए नियमित ट्रेन का संचालन शुरू किया है। इन दोनों ट्रेनों  को पर्याप्त यात्री मिल रहे हैं। इधर, काफी दिन से यात्री देश की राजधानी दिल्ली के लिए ट्रेन चलाने की मांग उठाते रहे, जिनकी मांग को रेल प्रशासन ने मान लिया है।

इसके अलावा चिरमिरी, बिलासपुर, बड़ोदरा व कोटा ट्रेन के चलने का इंतजार भी यात्री अब बेसब्री से कर रहे हैं। आगामी माह में त्यौहारी सीजन भी शुरू होने को है। इस सीजन को देखते हुए रेल प्रशासन शीघ्र ट्रेन संचालन का निर्णय लेना चाहता है।

शिवराज के बयान से मचा हड़कंप, कहा मै टेंपरेरी मुख्यमंत्री हूँ, पढ़िए पूरी खबर

रीवा: साजिश के तहत पात्र शिक्षकों को अपात्र कर दिखाया जा रहा बाहर का रास्ता

[signoff]