मध्यप्रदेश में अब तक अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 3.5 करोड़ की कीमत का 1,733 किलो गांजा जप्त

मध्यप्रदेश में अब तक अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 3.5 करोड़ की कीमत का 1,733 किलो गांजा जप्त

इंदौर भोपाल मध्यप्रदेश

DRI ने जप्त किया ट्रक के कंटेनर से जप्त किया 1,733.43 किलो गांजा

मध्यप्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) द्वारा भोपाल के बाहरी इलाके में गांजा के बड़ी खेप जप्त की गई है. यह कार्रवाई DRI द्वारा मिली खुफिया सूचना के आधार पर की गई है. 1,733.43 किलो का गांजा जप्त किया गया है. जिसकी बाजारू कीमत 3.5 करोड़ रूपए के लगभग आंकी जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार एवं शुक्रवार की दरम्यानी रात राजस्व खुफिया निदेशालय के इंदौर एवं भोपाल के अफसरों ने ट्रांसस्ट्रोय टोल नाका के पास एक कंटेनर ट्रक को रोका था. इस ट्रक के कंटेनर में 788 पैकेट गांजा मिला. गांजा का वजह 1,733.43 किलो एवं बाजारू कीमत 3.5 करोड़ रूपए बताई जा रही है.

आंध्रप्रदेश से उत्तरप्रदेश की ओर जा रही थी खेप

बताया जा रहा है कि जप्ती हुई गांजा की खेप आंध्रप्रदेश से उत्तरप्रदेश की ओर जा रही थी. जिसकी खुफिया सूचना राजस्व खुफिया निदेशालय को मिली थी. इंदौर और भोपाल के अधिकारियों ने सह कार्रवाई करते हुए भोपाल शहर के बाहरी इलाके में ट्रक को रोककर कंटेनर में लदी गांजे की खेप की जप्ती की है. इस खेप को छुपाने के लिए कंटेनर में खाली ड्रम भरे गए थें.

Indian Railway : कल से लागू हो रहा है रेलवे का नया नियम, यात्रा करने के पहले जरूर पढ़ें यह खबर…

एक आरोपी गिरफ्तार

गांजा से भरे हुए इस ट्रक को NDPS (नारकोटिक ड्रग्स एवं साइकोट्रोपिक पदार्थ) एक्ट, 1985 के प्रविधानों के उल्लंघन के आरोप में जब्त कर लिया गया. इसी अधिनियम के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है.

जप्त गांजा

दो दिनों पहले 117 किलो चरस भी हुई थी जप्त

इसी तरह की एक कार्रवाई राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने दो दिनों पहले भी की थी. नरसिंहपुर में 117 किलो चरस (हशीश) की जप्ती की गई थी. जिसकी तस्करी नेपाल से की जा रही थी. इस मामले में दो वाहनों और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करें

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सर्दी में बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर..

MP में 90% स्कूल बिना पीने के पानी के नल, 40% बिना बिजली चल रहे – UDISE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *